टीएमसी नेता सुजाता मण्डल खान पर हो मामला दर्ज: दिलबाग राय

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिला भाजपा के एससी मोर्चा द्वारा आज होशियारपुर के जिलाधीश अपनीत रियात को राष्ट्रपति महोदय के नाम एक ज्ञापन सौंपा गया। भाजपा एससी मोर्चा के नेताओं द्वारा जारी संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में डा. दिलबाग राय, जसवीर सिंह, अनिल हंस, सुरिंदर भट्टी, नरिंदर कौर, बलबीर विरदी आदि नेताओं ने बताया कि पश्चिम बंगाल में ऑल इंडिया तृणमूल कांग्रेस की नेता सुजाता मण्डल खान ने अनुसूचित जाति समुदाय के लोगों को लेकर अत्यंत अपमानजनक टिप्पणी करते हुए कहा था कि एससी स्वभाव से भिखारी होते है, जो भाजपा से जुड़ गए।

Advertisements

एससी नेताओं ने कहा कि सुजाता मण्डल खान का यह निंदनीय बयान पश्चिम बंगाल के सभी अनुसूचित जाति के लोगों का अपमान है। उन्होंने कहा कि हमारे देश के संविधान में देश के सभी नागरिकों के लिए सामाजिक एवं आर्थिक न्याय, अवसरों में समानता और व्यक्ति की गरिमा व सम्मान की रक्षा की भावना है। सविंधान के अनुच्छेद 46 के अनुसार राज्य समाज के कमजोर वर्गों में शैक्षणिक और आर्थिक हितों विशेषत: अनुसूचित जातियों का विशेष ध्यान रखेगा और उन्हें सामाजिक अन्याय एवं सभी प्रकार के शोषण से सरंक्षित रखेगा, लेकिन टीएमसी नेता सुजाता मण्डल खान के द्वारा एससी समुदाय के लोगों को भिखारी कहा जाना आईपीसी के कई प्रावधानों का उल्लंघन है।

उन्होंने बताया कि ऐसा अपमानित करने वाला बयान बाबा साहेब अंबेडकर द्वारा रखे गए लोकतंत्र गणराज्य की परिकल्पना के खिलाफ़ है। नेताओं ने मांग की है कि अनुसूचित जाति के लोगों के खिलाफ भद्दी शब्दावली प्रयोग करने वाले बयान का संज्ञान लेकर उचित कार्यवाही की जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here