विदेश में पढ़ाई और प्लेसमैंट के लिए काउंसलिंग का दूसरा दौर 1 से 31 मई तक: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। विदेश में जा कर पढ़ाई करने और प्लेसमेंट के इच्छुक युवाओं को काउंसलिंग की सेवा प्रदान करने के लिए काउंसलिंग का दूसरा दौर 1 से 31 मई तक होने जा रहा है।

Advertisements

इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि राज्य सरकार की तरफ से ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत विदेशी पढ़ाई और प्लेसमैंट सैल की शुरुआत की गई है, जिससे विदेश में पढ़ाई और नौकरी के इच्छुक युवाओं को धोखाधड़ी का शिकार होने से बचाया जा सके। उन्होनें बताया कि विदेशी पढ़ाई और प्लेसमैंट के लिए काउंसलिंग का दूसरा दौर 1 से 31 मई, 2021 तक होने जा रहा है, जिसके लिए रजिस्ट्रेशन लिंक 21 से 25 अप्रैल 2021 तक कार्यशील रहेंगे।

उन्होनें आगे बताया कि इच्छुक उम्मीदवार स्वंय को विदेशी पढ़ाई काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक https://tinyurl.com / forstudyjal और विदेशी प्लेसमैंट काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन लिंक https://tinyurl.com /forplacementjal पर रजिस्टर करवा सकते हैं या ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स की तीसरी मंजिल स्थित कमरा नं. 324 में ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो के दफ़्तर में निजी तौर पर पहुँच कर सकते है।

उन्होनें कहा कि और जानकारी के लिए ब्यूरो के हैल्प लाईन नंबर 8968321674 या ई -मेल [email protected] पर भी संपर्क किया जा सकता है। डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मुख्यमंत्री पंजाब कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से शुरू किये गए ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार’ मिशन का उद्देश्य युवाओं के लिए रोज़गार के रास्ते खोल कर राज्य से बेरोजगारी को ख़त्म करना है, जिसके अंतर्गत ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो (डीबीईयी) की तरफ से बेरोजगार युवाओं को रोज़गार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान करने के इलावा स्व -रोज़गार के लिए कर्ज़ उपलब्ध करवाने में भी सहायता की जाती है।

उन्होनें कहा कि डीबीईयी युवाओं में जागरूकता पैदा करने के लिए भी सक्रियता के साथ काम कर रहा है जिससे उनको सरकारी योजनाओं का लाभ मिलना यकीनी बनाया जा सके, ताकि उनको आत्म निर्भर बनाने में मदद मिले। उन्होनें ज़िले के युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में इस सुनिहरी अवसर का लाभ लेने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here