जिले की मंडियों में बारदाने की कोई कमी नहीं, निर्विघ्न हो रही है गेहूं की खरीद: डिप्टी कमिश्नर


होशियारपुर, 22 अप्रैल: डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने कहा कि जिले में बारदाने की कोई कमी नहीं है और मंडियों में पर्याप्त मात्रा में बारदाना उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि गेहूं की निर्विघ्न खरीद लगातार जारी है और खराब मौसम के बावजूद मंडियों में किसानों की फसल को सही ढंग से संभाला जा रहा है। उन्होंने कहा कि सब-डिविजन स्तर पर एस.डी.एम्ज की ओर से भी रोजाना मंडियों की चैकिंग यकीनी बनाई जा रही है ताकि किसानों को फसल बेचने में किसी तरह की मुश्किल का सामना न करना पड़े।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि मंडियों में किए गए प्रबंधों से किसान खुश है और उनकी बेची गई फसल की अदायगी सीधे उनके खातों में हो रही है। उन्होंने कहा कि जिले में खराब मौसम के कारण मंडियों में आए गेहूं को बचाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से प्रबंध पहले से ही पूरे कर लिए गए हैं ताकि बारिश के कारण गेहूं की फसल को बचाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस संबंध में अधिकारियों व जिला मंडी अधिकारी को पहले से ही हिदायतें जारी की जा चुकी है कि वे खरीद एजेंसियों व आढ़तियों से संपर्क कर मौसम को ध्यान में रखते हुए गेहूं को बचाने के लिए तिरपालों की पूरी व्यवस्था करें। उन्होंने कहा कि जहां खुले में गेहूं है वहां बारिश के दौरान तिरपालों से अच्छी तरह गेहूं को ढका गया है।

अपनीत रियात ने कहा कि इसके अलावा कोविड-19 के मद्देनजर जिले की सभी मंडियों में किसानों की सुरक्षा के मद्देनजर स्वास्थ्य प्रोटोकाल का पूरा पालन करवाया जा रहा है और वहां कोविड टैस्टिंग के अलावा टीकाकरण भी किया जा रहा है। जिला मंडी अधिकारी रजिंदर कुमार ने बताया कि मंडियों में गेहूं को बारिश से बचाने के लिए उचित प्रबंध है व खराब मौसम में ढेरियों को तिरपालों से ढका गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here