बड़ा हादसा: दानापुर में सवारी जीप गंगा नंदी में गिरी, 9 लोगों की मौत

पटना (द स्टैलर न्यूज़)। बिहारी की राजधानी से दानापुर में पीपा अस्थायी पुल से अनियंत्रित होकर एक सवारी जीप शुक्रवार सुबह गंगा में समा गई। हादसे में एक ही परिवार के 9 लोगों की मौत हो गई, जबकि ड्राइवर और जीप के ऊपर बैठे 2 लोग तैरकर बाहर निकल गए। इस गाड़ी पर 18 लोगों के होने की बात आई थी, लेकिन जिंदा बचे लोगों ने गोताखोरों की मेहनत से निकाली गई 1 लाश और समाई जीप के अंदर मिली 8 लाशों की पहचान करने के बाद बताया कि इतने ही लोग थे।

Advertisements

अकिलपुर दियारा में 21 अप्रैल को मदन सिंह के पुश्तैनी घर में तिलक समारोह था। इसी परिवार का घर दानापुर के नासरीगंज में भी है। शादी 26 अप्रैल को नासरीगंज से होनी थी। शादी मदन सिंह के बेटे राकेश कुमार की थी। इसी को लेकर सामान के साथ घर के 12 सगे-संबंधी दानापुर पीपा पुल के रास्ते नासरीगंज आ रहे थे। इसी बीच गाड़ी पीपा पुल से अनियंत्रित होकर गंगा नदी में गिर गई। स्थानीय लोगों ने नाव के सहारे गाड़ी को निकालने का प्रयास किया लेकिन गाड़ी निकालने में नाकामयाब रहे।

इसके बाद प्रशासन ने गोताखोरों की मदद से 1 घंटे तक सर्च ऑपरेशन चलाया। घटनास्थल से कुछ दूर पर सवारी जीप गंगा में 25 फीट की गहराई पर मिली। इसके बाद पीपा पुल पर आई जेसीबी की मदद से गंगा से जीप को खींचकर निकाला तो 8 लाशें अंदर ही नजर आईं। सीएम नीतीश कुमार ने इस हादसे पर गहरा शोक व्यक्त किया है और मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख का अनुग्रह अनुदान देने का निर्देश अधिकारियों को दिया है। उन्होंने हादसे के जांच के आदेश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here