जिले में आज लैवल 2 के 42 व लैवल 3 के 9 बैड खाली: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने बताया कि जिले के छह अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों का इलाज किया जा रहा है, जिनमें जिला अस्पताल होशियारपुर सहित पांच प्राइवेट अस्पताल शामिल है। उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों में लैवल दो व लैवल की तीन सुविधाएं दी जा रही है। उन्होंने अस्पतालों में खाली बैडों संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि 30 अप्रैल को इन अस्पतालों में लैवल दो के 42 व लैवल तीन के 9 बैड खाली है। जिनमें से जिला अस्पताल होशियारपुर केलैवल दो के 13 व लैवल तीन के 7 बैड, आई.वी.वाई. अस्पताल होशियारपुर में लैवल दो के 5 व लैवल तीन का 1 बैड, अमन अस्पताल होशियारपुर में लैवल दो के 5 बैड व लैवल तीन का 1 बैड, पी.आर.के.एम मार्डन अस्पताल होशियारपुर में लैवल दो 5 बैड और शिवम अस्पताल होशियारपुर में लैवल दो के 14 बैड खाली हैं।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इन अस्पतालों में बैडों की खाली संख्या संबंधी रोजाना जिला लोक संपर्क कार्यालय के फेसबुक पेज, ट्वीटर पर जानकारी सांझी की जाती है ताकि लोगों को पता चल सके कि किस अस्पताल में कितने बैड खाली है। उन्होंने बताया कि जिले में इस समय कोविड मरीजों केइलाज के लिए लैवल दो के 173 बैड व लैवल तीन के 25 बैड मौजूद है और रोजाना खाली बैडों की संख्या में बारे में जिला वासियों को अवगत करवाया जाता है। उन्होंने कहा कि इन  सभी अस्पतालों में कोविड उपचार संबंधी सभी सुविधाएं मौजूद है।
अपनीत रियात ने इस दौरान जिला वासियों को सोमवार सुबह 5 बजे तक लगने वाले साप्ताहिक कफ्र्यू का पालन करने की अपील की। उन्होंने कहा कि साप्ताहिक कफ्र्यू के  दौरान सभी गैर जरुरी गतिविधियां बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि दौरान सिर्फ अस्पताल व कैमिस्ट की दुकानें ही खुलेंगी। उन्होंने कहा कि करियाना से जुड़ी दुकानें सोमवार से शुक्रवार सिर्फ सांय 5 बजे तक ही खुलेंगी और साप्ताहिक कफ्र्यू में यह दुकाने भी बंद रहेंगी। उन्होंने कहा कि सप्ताह के सातों दिन उद्योग व इसमें काम करने वाले कर्मचारी, लेबर, वाहनों जिनके पास संबंधित उद्योग का पत्र हो के अलावा, रेल, हवाई जहाज व बसों से आने जाने वाले यात्रियों को यातायात से छूट रहेगी। शहरों व गांवों में कंस्ट्रक्शन गतिविधियां, कृषि, अनाज की खरीद, बागवानी, पशु पालन व पशु चिकित्सा, ई-कामर्स गतिविधि व सामान की मूवमेंट, वैक्सीनेशन आउट रिच कैंप आदि को भी छूट रहेगी। इसके अलावा मंडियों में गेहूं की सरकारी खरीद के चलते पैट्रोल पंपों को भी छूट रहेगी। उन्होंने जिले के समूह एस.डी.एम्ज व डी.एस.पीज को निर्देश दिए कि वे साप्ताहिक कफ्र्यू का सख्ती से पालन करवाएं।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here