लालचवश मरीजों की लूट करने वाले डाक्टर भगवान का ध्यान करके मानव सेवा अपनाएं: धीर/कौशल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। वार्ड नंबर 37 के पूर्व पार्षद सुदर्शन धीर व स्वर्णकार संघ के सदस्य विकास कौशल ने कोरोना महामारी के दौरान लालचवश मरीजों की लूट करने वाले डाक्टरों से अपील की है कि वह भगवान को हाजिर नाजिर जानकर लूट बंद करें। क्योंकि, यह दौर ऐसा चल रहा है कि जिसमें किसी का कोई भरोसा नहीं।

Advertisements

इसलिए यह समय सेवा का है, न कि जेबें भरने का। उन्होंने कहा कि डाक्टर को भगवान के बराबर दर्जा दिया गया है और जिस प्रकार भगवान अपने भक्तों पर सदैव कृपा करते हैं, उसी प्रकार एक डाक्टर को भी मरीज पर कृपा करनी चाहिए और उसकी आर्थिक स्थिति को देखकर उसका भला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह सत्य है कि पैसे के बिना कई व्यवस्थाएं करनी मुश्किल हो जाती हैं, मगर उतना ही लिया जाए जिससे व्यवस्थाएं चल सकें। इतना नहीं कि जिससे तिजोरियां भरी जाएं।

श्री धीर ने कहा कि बड़े-बड़े राजे महाराजे चले गए और आज उनके महल खण्डहर में बदल चुके हैं, क्योंकि उन्होंने जनता की भलाई की जगह सदवै अपनी तिजोरियां भरने का ही काम किया। लेकिन, दूसरी तरफ ऐसे भी लोग हुए हैं, जिनके जाने के बाद आज भी लोग उनके सम्मान में सिर झुकाते हैं। उन्होंने लालचवश लूट करने वाले डाक्टरों से अपील की कि कोरोना की इस संकट की घड़ी में वह दूसरे डाक्टरों की तरह मानवता की सेवा को ही अपना धर्म बनाएं और बिना लूट किए मानव जाति को बचाने में सहयोग करें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here