हाउस की बैठक में नगर निगम के हिसाब से पोस्टें पास की जाएं: राजा हंस/कमल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सफाई मजदूर यूनियन नगर निगम होशियारपुर के प्रतिनिधिमंडल ने प्रधान राजा हंस व कमल भट्टी की अगुवाई में मांगों संबंधी एक मांगपत्र मेयर सुरिंदर कुमार को भेंट किया। इस मौके पर यूनियन नेताओं ने कह कि लंबे समय से नगर कौंसिल के समय की ही पोस्टें चलती आ रही हैं। अब नगर निगम होने के बावजूद व शहर का विकास होने के साथ पोस्टें बढ़ाई जानी चाहिए।

Advertisements

उ्र्होंने बताया कि पहले होशियारपुर में जब नगर कौंसिल थी तब उस समय को देखते हुए पोस्टों में बढ़ोतरी नहीं की गई थी। नगर निगम बनने के बाद भी वही पोस्टें चल रही हैं तथा कर्मचारियों को कोई लाभ नहीं दिया गया। पहले 31 वार्ड हुआ करते थे तथा अब 50 वार्ड हो चुके हैं। शहर की सफाई व्यवस्था व अन्य जरुरी सुविधाओं जैसे कि पानी की समस्या, सीवरेज की समस्या, आज बुझाने की समस्या (फायर मैन), ड्राइवरों की समस्या, मालियों की समस्या, मेंटीनैंस विभाग, बेलदार, कार्यालय स्टाफ व अन्य स्टाफ की कमी। सफाई व्यवस्था को मुख्य रखते हुए एक वार्ड में कम से कम 15 सफाई सेवक तथा 2 सीवरमैन होने जरुरी हैं ताकि सफाई एवं सीवरेज समस्या पेश न आए। उन्हंने कहा कि शहर में पानी की समस्या को देखते हुए यह भी वर्णनीय है कि इस समय नगर निगम की शहर में करीब 100 मोटरें चल रही हैं। इस मौके पर कमल भट्टी ने बताया कि मौजूदा समय में सफाई सेवकों की 750, सीवरमैनों की 100, ट्यूबवैल आप्रेटरों व हैल्परों की 268, ड्राइवर 35, बेलदार 20, माली 50, पलंबर व हैल्पर 50, ड्राइवर हैवी व्हीकल 10, फायरमैन 50, लाइनमैन 20 तथा कार्यालय स्टाफ (क्लर्क-कम-कम्प्यूटर आप्रेटर) 40 कुल पोस्टें वर्तमान समय में चाहिए।

कमल भट्टी ने कहा कि सफाई मजदूर यूनियन व नगर निगम में कार्य कर रहीं अलग-अलग यूनियनों की मांग है कि हाउस की बैठक में इन पोस्टों की रचना करके पोस्टें प्रमाणित की जाएं ताकि कर्मचारियों को उनका हक मिल सके। इस पर मेयर सुरिंदर कुमार ने कर्मियों को आश्वासन दिया कि वह उनकी मांगों को हाउस में उठाएंगे और अधिकारियों के साथ विचार विमर्श करके इनका हल निकाला जाएगा। इस मौके पर जोगिंदर सिंह सैनी, अश्विनी कुमार लड्डू, जयपाल हंस, सन्नी लाहौरा, निशांत कैंथ आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here