जिले के गांवों में कोविड टीकाकरण को लेकर जागरुकता बढ़ी, 7 गांवों ने 100 प्रतिशत कोविड टीकाकरण करवाया: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिले मेें शुरु किए गए कोरोना मुक्त गांव अभियान ने जोर पकड़ लिया है और अब रोजाना सैंकड़ों गांवों की ओर से इस अभियान में सहयोग देते हुए टीकाकरण सहयोग दिया जा रहा है। अभियान के तीसरे दिन तक जिले के सात गांवों जिनमें हलका चब्बेवाल के गांव नवां जट्टपुर, पुंगा, पुंज व मुकेरियां का गांव नत्थूवाल, ललोता, उलाहा, चक्कडिय़ाल ने कोविड-19 की 100 प्रतिशत पहली डोज लगवा ली है। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने इन गांवों के सरपंचों को बधाई देते हुए अन्य गांवों को आने वाले दिनों में 100 प्रतिशत टीकाकरण करवाने के लिए प्रेरित किया।
डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में अब तक 352723 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है और आज जिले में 5191 लोगों का टीकाकरण किया गया है जो कि इस बात का सबूत है कि जिले के लोगों में कोविड टीकाकरण को लेकर जागरुकता बढ़ी है। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य विभाग, पंचायतों, जी.ओ.जीज, यूथ क्लबों व विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने इस अभियान को और ज्यादा मजबूती दी है, जिसके चलते जहां जागरुकता फैलाने में आसानी रही वहीं अधिक से अधिक लाभार्थियों का टीकाकरण व टैस्टिंग भी की गई।
अपनीत रियात ने लोगों को जागरुक करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की ओर से टीकाकरण अभियान को तेज करने के लिए कोरोना मुक्त अभियान की शुरुआत की गई है। इसके अंतर्गत 100 प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूरा करने वाले हर गांव को 10 लाख रुपए की विकास ग्रांट दी जाएगी । इसके लिए गांव की पंचायते इस अभियान में बढ़ चढ़ कर अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। इस लिए सभी योज्य व्यक्ति अपने व अपनों की सुरक्षा के लिए जल्द से जल्द कोरोना के खिलाफ टीकाकरण जरुर करवाएं। उन्होंने कहा कि कोविड का टीकाकरण प्रतिरोधक प्रणाली को मजबूत बनाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। इस लिए अफवाहों पर विश्वास न करें बल्कि अपना कोविड-19 टीकाकरण जरुर करवाएं।      

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here