जिलाधीश की ओर से ऑक्सीजन कंसंट्रेटर बैंक स्थापित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना वायरस से पीडि़त मरीजों को अब आक्सीजन कंसट्रेटर की जरुरत पडऩे पर जिला प्रशासन यह सुविधा नि:शुल्क प्रदान करेगा, जिसकी शुरुआत आज डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने स्थानीय रैड क्रास सोसायटी कांप्लेक्स में आक्सीजन कंसट्रेटर बैंक की स्थाप्ति से करवाई। जिला प्रशासन की ओर से सन फाउंडेशन, सरबत दा भला ट्रस्ट व अन्य संस्थाओं के सहयोग से यह प्रयास शुरु किया गया है, जिसके अंतर्गत पहले पढ़ाव में 33 कंसट्रेटर मरीजों की सुविधा के लिए रखे गए हैं व आने वाले दिनों में इनकी गिनती और बढ़ाई जाएगी।

Advertisements


33 मशीनों से शुरुआत, जरुरतमंद मरीजों को मिलेगी नि:शुल्क सुविधा, कंसट्रेटर देने व प्रयोग पर निगरानी के लिए कमेटी गठित

जिलाधीश अपनीत रियात ने आक्सीजन कंसट्रेटर बैंक की शुरुआत के मौके पर बताया कि मरीजों को नि:शुल्क सुविधा व इन मशीनों के सही प्रयोग को यकीनी बनाने के लिए जिला प्रशासन की ओर से तीन सदस्यीय कमेटी गठित की गई है। उन्होंने बताया कि कमेटी में सचिव जिला रैड क्रास सोसायटी नरेश गुप्ता को कोआर्डिनेटर व जिला स्वास्थ्य व परिवार कल्याण अधिकारी डा. सुनील अहीर के साथ समाज सेवक आज्ञा पाल सिंह को सदस्य नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि कमेटी की ओर से जरुरतमंद मरीजों को यह कंसट्रेटर 7 से 10 दिन या फिर कमेटी की ओर से दिए गए समय तक नि:शुल्क मुहैया करवाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि कंसट्रेटर ले जाने व वापिस करने की सारी जिम्मेदारी मरीज के पारिवारिक सदस्यों की होगी। उन्होंने बताया कि कमेटी सदस्यों के साथ तालमेल कर जरुरतमंद मरीज कंसट्रेटर घर ले जा सकेंगे।

जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि सामाजिक संस्थाओं के सहयोग से आने वाले समय में कोरोना के मरीजों को जरुरी हर सुविधा आसानी से यकीनी बनाई जाएगी। उन्होंने मरीजों को अपील की कि वे डाक्टर की लिखी स्लिप, मरीज व उसकी देखभाल करने वाले के आधार की कापी देने व कमेटी की ओर से दिया फार्म भर कर यह सुविधा ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि रैड क्रास सोसायटी के स्टाफ व वालंटियर की ओर से कंसट्रेटर लेकर जाने वाले मरीजों के घरों में जाकर कंसट्रेटर के प्रयोग की समीक्षा करने के साथ-साथ मरीजों का हालचाल भी पूछा जाएगा। उन्होंने बताया कि किसी को भी कंसट्रेटर की जरुरत पडऩे पर वे रैड क्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता के साथ उनके मोबाइल नंबर 98556-10345 पर संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here