गढ़शंकर हलके में 50 करोड़ की लागत से लगेगें 61 सिंचाई के ट्यूबवैल: गोल्डी

गढ़शंकर (द स्टैलर न्यूज़)। गढ़शंकर विधानसभा हलके में 61 सिंचाई के ट्यूबवैल मंजूर करवाने के लिए गत सप्ताह में 50 से अधिक गावों की पंचायते व गांव वासियों ने कांग्रेस के महासचिव व पूर्व विधायक लव कुमार गोल्डी के घर पहुंच कर उनका आभार जताया। इस दौरान विधायक गोल्डी ने कहा कि वित मंत्री मनप्रीत सिंह बादल जब 2 वर्ष पहले श्री गुरू रविदास जी के प्रकाशोत्तसव पर प्रदेश स्तरीय आयोजित समागम में आए थे तब मैंने उनसे गढ़शंकर हलके में में ट्यूबवैलों की समस्या उन्हें बताई थी और जिसके बाद इलाके के 61 गावों में सिंचाई के ट्यूबवैल लगाने की सूची विभाग से बनवाई और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, वित मंत्री सुखविंदर सिंह सरकारिया से उकत सिंचाई के ट्यूबवैलों की मंजूरी के लिए फाईल मंजूर करवाई।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए समय तो लगा लेकिन गत महीने सभी सिंचाई के ट्यूबवैलों की मंजूरी मिल गई और अब गावों में जाकर अधिकारी ट्यूबवैल लगाने के लिए जगह तय कर रहे है और अन्य कागजी कार्रवाई करने में जुटे है। उन्होंने यह ट्युबवैल करीब 50 करोड़ से अधिक राशि से लगेगें। उन्होंने कहा कि इससे पहले कैप्टन सरकार के समय तीस सिंचाई के टियूबवैल लगवाए गए थे तो दर्जनो नकारा घोषित किए ट्युबवैल दोबारा चालू करवाए थे तो इस बार भी एक दर्जन से अधिक खराब खड़े ट्युबवैलों के लिए विशेष ग्रांट जारी करवा कर ठीक करवा दिए है। ताकि किसानों की फसल बिना पानी के न रहे और अच्छी फसल हो। जिससे किसानों की आर्थिक हालत मजबूत होने पर पूरा इलाका खुशहाल होगा।

उन्होंने कहा कि गावों के विकास के लिए लगातार करोड़ो रूपए की ग्रांट जारी की जा रही है। इस दौरान रमेश, मनोहर लाल, पूर्व सरपंच सतपाल, सरपंच हरजिंदर सिंह भवानीपुर, सरपंच दिलबाग सिंह, सरपंच पम्मी, सरपंच संजीव राणा, सरपंच रोशन लाल, सरपंच चूहड़ सिंह, नंबरदार काबुल सिंह, सरपंच कैप्टन ओम प्रकाश व राजन शर्मा लोचू आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here