खडक़ा कैंप के बैच क्रमांक 252 की कुल 36 महिला आरक्षकों की पासिंग आउट परेड हुई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सीमा सुरक्षा बल के सहायक प्रशिक्षण केंद्र खडक़ा कैंप के बैच क्रमांक 252 की कुल 36 महिला आरक्षकों की पासिंग आउट परेड आज 5 जून को संपन्न हुई। महिलानव आरक्षकों ने 44 सप्ताह के कठोर बुनियादी प्रशिक्षण के दौरान फील्ड क्राफ्ट, वैपनएवं टैक्टिक्स, मैप रीडिंग, इंटेलिजेंस, आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी, मानवाधिकार और शारीरिक प्रशिक्षण आदि विषयों मे दक्षता हासिल की। बुनियादी प्रशिक्षण के उपरांत एक भव्य परेड मे सुसज्जित होकर महिलानव आरक्षकों ने संविधान और देश के प्रति निष्ठा की शपथ ली।परेड के दौरान नव आरक्षकों तथा उपस्थित कार्मिकों द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल की पूर्ण रूप से अनुपालना की गइ। इस अवसर पर संजीव भनोट, आईजी एसटीसी बीएसएफ़ खडक़ा मुख्यातिथि के रूप में उपस्थित थे।

Advertisements

मुख्यातिथि की अगुवाई एस.एस मंड, समादेष्टा, एसटीसी बीएसएफ, खडक़ा और रवि भूषण, द्वितीय कमान अधिकारी(प्रशिक्षण), द्वारा की गई । परेड ने मुख्य अतिथि को जनरल सल्युट से सम्मानित किया और विभिन्न इनडोर और आउटडोर विषयों में असाधारण प्रदर्शन करने वाली महिलानव आरक्षकों को मुख्य अतिथि द्वारा पदकों सेअलंकृत किया गया। एसएस मंड, समादेष्टा, एसटीसी बीएसएफ, खड्का ने प्रशिक्षण के सफल समापन पर महिलानव आरक्षकों को बधाई दी और समर्पण और प्रतिबद्धता के साथ अपने कर्तव्यों का पालन करने के लिए उन्हें प्रोत्साहित किया।

परेड को संबोधित करते हुए, मुख्य अतिथि संजीव भनोट, आईजी एसटीसी बीएसएफ़ खडक़ा ने महिलानव आरक्षकोंको शारीरिकऔर मानसिक रूप से मजबूत व सशक्त प्रहरी के रूप मे ढालने के लिए पूरी प्रशिक्षण टीम के परिश्रम वप्रयासों की सराहना कीऔरमहिलानव आरक्षकोंके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here