युवाओं में वैक्सीन को लेकर बढ़ी जागरूकता: कंग

होशियारपुर: पंजाब सरकार द्वारा कोविड-19 को लेकर जारी किए गए निर्देशों की पालना हेतु  स्पेशल ड्यूटी मैजिस्ट्रेट कम सहायक एक्साइज कमिश्नर अवतार सिंह कंग के द्वारा गठित टीम ने  जिलाधीश अपनीत रियात के आदेश  की पालना के लिए अलग-अलग गांव में वैक्सीनेशन करवाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि  क्षेत्र में टीकाकरण के लिए लगातार लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

Advertisements

वहीं युवाओं में वैक्सीन को लेकर जागरूकता आ रही है। अवतार सिंह कंग ने बताया कि  जिले में शहरी क्षेत्रों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन जारी है। उन्होंने आज टीकाकरण केंद्र पंडोरी कद्द में पहुंच कर टीकाकरण कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों और सिविल टीम की हौसला अफजाई की। उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों के लोग जागरूकता के साथ महामारी से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने पहुंच रहे है।स्वास्थ्य कार्यकर्ता नर्स वैक्सीनेशन में पूरा सहयोग कर रहे हैं।

वैक्सीनेशन से पहले  ब्लड प्रेशर के साथ ही ऑक्सीजन लेवल भी जांच किया जा रहा है। उसके बाद ही वैक्सीन लगाया जा रहा है।जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग एवं शिक्षा विभाग कि संयुक्त टीम के द्वारा ग्रामीणों को वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने गांव में लगातार अभियान चलाया जा रहा है। ग्रामीण भी वैक्सीनेशन के लिए पहुंचकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। इस कोरोना महामारी से अपने आप को सुरक्षित कर रहे हैं। इस अवसर पर स्पेशल ड्यूटी ऑफिसर केके खोसला, रजनीश कुमार गुलियानी, सीएचओ गुरप्रीत कौर कुकड़ा, स्वास्थ्य कर्मचारी बलवीर कुमार, आशा वर्कर मंजीत कुमारी, मनजीत कौर, कश्मीर सिंह, संदीप सिंह इत्यादि उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here