सैनी बिरादरी की तरफ से पिछड़े वर्ग वाले फ़ैसले को तुरंत रद्द करने की मांग

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। सैनी वैल्फेयर सोसायटी के सदस्यों की बैठक कुलवंत सिंह सैनी की अध्यक्षता में न्यू चंडीगढ़ में हुई। इस बैठक में सैनी वैल्फेयर सोसायटी के सदस्यों के इलावा अलग-अलग जिलों से आए सैनी बिरादरी के साथ संबंधित लोगों ने भी शिरकत की। बैठक में कम्यूनिटी को पिछली सरकार की तरफ से शामिल बी.सी. कैटागरी वाले फ़ैसले को रद्द करने संबंधित विचार-विमर्श किया गया। बैठक में विचार-विमर्श दौरान बताया गया कि कुछ अपने आप बने नेताओं की तरफ से राजनीतिक लालसा अधीन सैनी कौम को पिछड़े वर्ग में फैंका जोकि पूरी तरह के साथ गलत था और भविष्य में कभी भी न मानने योग्य मांग है।

Advertisements

सैनी बिरादरी आज़ादी से पहले और बाद में कभी भी ओ.बी.सी. का हिस्सा नहीं था। कुछ गलत प्रापोगंडा तैयार करके बिरादरी की भावना के साथ छेड़छाड़ करके समाज में नीचा दिखाने का जो ढंग इस्तेमाल किया गया है उसकी पुरजोर निंदा की गई और भविष्य की राजनीति तैयार की गई। इस पिछड़ी श्रेणियों के फ़ैसले के साथ जहां आम लोगों में रोष है। उन्होंने ही नौजवान वर्ग में भी शुरू से ही भार डाला जा रहा है और पंजाब सरकार ने फैसला वापिस लेकर बिरादरी का मान सम्मान बहाल करना चाहिए। बैठक में यह भी फ़ैसला लिया गया है कि ऐसे कुछ हरकतें करने वाले नेताओं को चेतावनी जारी करने और बिरादरी के गौरवमयी इतिहास को छेड़छाड़ करने और गलत ढंग के साथ किसी अन्य जातियों के साथ मिलाने की सख्त शब्दों में निंदा की गई और भविष्य में कानूनी कार्यवाही करने की जरुरत पर जोर दिया।

अंत में मुख्यमंत्री पंजाब को अपील की कि मौजूदा सरकार ने 2017 में पिछली सरकार के 6 महीने के नोटिफिकेशन रद्द करन का जो वायदा किया था, उस पर अमल करते जहां बाकी नोटिफिकेशन रद्द किये गए हैं, यह भी रद्द किया जाये। जो कि एक राजनीतिक स्टंट था जो कि पूरी तरा फैला हुआ है। सैनी ने यह भी कहा कि सैनी बिरादरी ऐसी किसी भी अपने आप बने नेताओं के बहकावे में न आएं। यदि सरकार ने आरक्षित करना ही है तो वह आर्थिक आधार पर करें। यहां यह भी बताना योग्य होगा कि सभी राजनीतिक पार्टियां सैनी बिरादरी को अनदेखा कर रही हैं जो कि नाजायज है आने वाले समय दौरान जो पार्टी बिरादरी को बनता हक नहीं देगी उस का विरोध किया जाएगा। इस बैठक में प्रेम सैनी, सुरिंदर सिंह होशियारपुर चरनजीत सिंह लुधियाना, गगनदीप सिंह फतेहगढ़ साहिब, हरप्रीत सिंह संगरूर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here