जिम्पा ने फिर की केजरीवाल से भेंट, पंजाब के सामाजिक एवं राजनीतिक हालातों पर की चर्चा

दिल्ली/होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आम आदमी पार्टी के पंजाब में बढ़ते आधार और सरकार बनाए जाने की संभावनाओं के बीच प्रदेश संयुक्त सचिव पार्षद ब्रह्मशंकर जिम्पा ने दो माह में दूसरी बार पार्टी सुप्रीमों एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से भेंट की। इस दौरान उन्होंने पंजाब में महंगी बिजली, बेरोजगारी, किसानी मुद्दों, शिक्षा, सरकारी अस्पतालों की बदहाली, मूलभूत सुविधाओं की कमी जैसी अन्य महत्वपूर्ण मद्दों पर चर्चा की।

Advertisements

श्री जिम्पा ने मुख्यमंत्री केजरीवाल को बताया कि पंजाब में इस समय लोग त्राहि-त्राहि कर रहे हैं। क्योंकि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने जनता पर महंगी बिजली का बोझ तो डाला ही है, साथ ही किसानों के मुद्दे पर भी कोई स्पष्ट रणनीति नहीं बनाई है। शिक्षा में भले ही पंजाब को अग्रणीय स्थान दिया गया हो, मगर सच तो यह है कि जमीनी स्तर पर यहां बहुत बुरा हाल है। रोजगार मांग रहे नौजवान बेटों और बेटियों को लाठियां मिल रही हैं तथा आम जनता को राहत देने की बजाए मूलभूत सुविधाओं की कमी से जनता जूझ रही है। इसके अलावा और भी कई मुद्दे हैं जिनसे जनता परेशान है और वे राहत की उम्मीद से आम आदमी पार्टी की तरफ टकटकी लगाए बैठी है। श्री जिम्पा ने समस्त विधानसभा हलकों एवं लोकसभा हलकों संबंधी भी श्री केजरीवाल से विचार विमर्श किया और मौजूदा हालातों से अवगत करवाया। श्री जिम्पा ने कहा कि उक्त मुद्दों पर जिस प्रकार आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में काम करके जनता को राहत दी है और उनका जीवन सुगम बनाया है, उसी की तर्ज पर पंजाब में भी कार्य किए जाने बेहद जरुरी हैं। क्योंकि, प्रदेश का गरीब एवं मध्यवर्गीय परिवारों की जो दुर्दशा हो रही है, उनके कल्याण के लिए कार्य किया जाना समय की मांग है। लेकिन पंजाब सरकार ने ऐसा कोई कदम नहीं उठाया, जिससे इन परिवारों को राहत मिल सके। इसलिए प्रदेश की जनता आम आदमी पार्टी से उम्मीद लगाए हुए चुनाव का इंतजार कर रही है।

श्री जिम्पा ने बताया कि उनके साथ अलग-अलग विषयों पर चर्चा उपरांत श्री केजरीवाल ने कहा कि उन्हें पूरी उम्मीद है कि पंजाब की भलाई के लिए पंजाबवासी आप को मौका देंगे तथा गरीब एवं मध्यमवर्गीय जनता से जुड़े मुद्दों जैसे रोजगार मुहैया करवाना, सस्ती बिजली देना व मूलभूत सुविधाओं की बात है, को पहल के आधार पर हल किया जाएगा। श्री केजरीवाल ने आश्वस्त किया कि पार्टी अपने सिद्धांतों को कायम रखेगी और आम आदमी पार्टी की सरकार दिल्ली की तरह आम आदमी की ही होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here