तहसील भूंगा: अधिकारियों को नहीं दिखती गंदगी और न ही आती बदबू

tehsil-bhunga-garbage-scrap-house-waiting-hall-hoshiarpur-punjab

-फर्द लेने व किसी अन्य काम से आने वाले लोगों के लिए वेटिंग हाल से सटे शौचालयों में फैली गंदगी एवं हाल में पड़ा कबाड़ का सामान बना परेशानी का सबब-
रिपोर्ट: प्रीति पराशर।
हरियाना (द स्टैलर न्यूज़)। तहसील भूंगा कार्यालय में स्थित वेटिंग हाल में पड़ा कबाड़ का सामान और हाल के साथ सटे शौचालयों में फैली गंदगी न तो अधिकारियों को दिखती है और न ही उन्हें गंदगी से उठने वाली बदबू आती है? अगर ऐसा होता तो शायद हाल, जहां पर रोजाना सैकड़ों लोग काम करवाने आते हैं उसकी सफाई को लेकर गंभीरता दिखाई जाती। मगर ए.सी. कमरों में बैठकर और ए.सी. कारों में घूमने वाले अधिकारियों को जनता को पेश आ रही परेशानियां समझने का शायद समय नहीं है। जिसके चलते वेटिंग हाल कबाड़ की दुकान और शौचालय गंदगी का डंप बनते नजर आने लगे हैं। भले ही अधिकारी रोजाना सफाई करवाए जाने की बात करते हों, मगर हाल की स्थिति देख अंदाजा हो जाता है किस अधिकारी सफाई व्यवस्था को लेकर कितने संजीदा हैं।

Advertisements

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा एक तरफ जहां स्वच्छ भारत अभियान चलाकर देश को साफ सुथरा रखने का संदेश दिया गया है वहीं इसके विपरीत इस नारे की सार्थकता को समझना शायद तहसील भूंगा के अधिकारी जरुरी नहीं समझ रहे। इसके चलते कार्यालय में स्थित वेटिंग रुम में दो पल के लिए रुकना भी दूभर बना हुआ है। गंदगी का आलम ये है कि वेटिंग रुम के साथ सटे बाथरुमों में फैली गंदगी एवं वहां से उठने वाली बदबू से सांस लेना दूभर बन जाता है। ऐसे में वहां पर फर्द लेने व अन्य कार्य से आए लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। इतनी गंदी बदबू के कारण कई लोगों को उल्टी तक भी आ जाती है और लोग सरकारी तंत्र को कोसते हुए वहां से जाने में ही भलाई समझते हैं। शौचालय जहां सफाई के इंतजार में हैं वहीं हाल में पड़ा कबाड़ का सामान कार्यालय में सफाई व्यवस्था के प्रति अधिकारियों की उदासीनता को दर्शाने के लिए काफी है। हालात ये हैं कि वेटिंग रुम को अगर गंदगी और बदबू का रुम कहा जाए तो कुछ गलत नहीं होगा।

कार्यालय में किसी काम से गई हरियाना के वार्ड नंबर 11 की पार्षद गुरदेव कौर ने

tehsil-bhunga-garbage-scrap-house-waiting-hall-hoshiarpur-punjab

बताया कि तहसील कार्यालय के वेटिंग हाल में पहुंच कर ऐसा प्रतीत होता है माने किसी कचरे के डंप पर आ गए हों। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को वेटिंग रुम की सफाई तथा शौचालयों की मेनटिनैंस की तरफ ध्यान देना चाहिए ताकि यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

इस संबंधी बात करने पर नायब तहसीलदार मनदीप सिंह ने कहा कि कार्यालय में सफाई करवाई जाती है, अगर कहीं कमी होगी तो उसे दूर किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here