डी.बी.ई.ई. के कारण तनवी को बैंक में मिली सीनियर अधिकारी की नौकरी

जलंधर 23 जून: ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो (डी.बी.ई.ई.) की तरफ से पंजाब सरकार के ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत बेरोजगार युवाओं को नौकरिया और स्व रोज़गार के अवसर प्रदान करने में अहम भूमिका निभाई जा रही है, विशेषकर कोविड -19 महामारी के दौर में ब्यूरो की तरफ से बेरोजगार लड़के -लड़कियों को नौकरियों के अवसर दिलवा कर उनको अपने पैरों पर खडा होने में मदद की जा रही है। इस सम्बन्धित जालंधर की रहने वाली तनवी बेटी कुलदीप सिंह ने बताया कि वह बी.काम के पास है और डिगरी पूरी करने के बाद काफ़ी समय से अपनी योग्यता के मुताबिक अच्छी नौकरी की तलाश कर रही थी ,परन्तु उसे कही भी कोई बढ़िया नौकरी नहीं मिली।

Advertisements

उसने आगे बताया कि काफ़ी समय नौकरी ढूँढने के बाद एक दिन उसने ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो में पहुँच की, जहाँ पहुँचने पर उसकी आनलाइन और मैनुअल रजिस्ट्रेशन करवाई गई और कोविड -19 के चलते ब्यूरो के दफ़्तर में दी जाने सभी सुविधाओं के बारे में जानकारी दी गई। तनवी ने बताया कि प्लेसमेंट अधिकारी की तरफ से उसे आई.सी.आई.सी.आई. बैंक का वैबीनार अटेंड करने के लिए कहा गया, जिसमें सीनियर अधिकारी की प्रोफाइल के बारे में जानकारी दी गई। उसने बताया कि उसकी तरफ से इस पद के लिए इंटरव्यू दी गई, जिस के बाद बैंक ने 2.40 लाख सालाना तनख़्वाह पर उसकी सीनियर अधिकारी के पद के लिए चयन किया गया।

उसने कहा कि,”मैं जिस तरह की नौकरी करना चाहती थी, ब्यूरो की वजह से उसे प्राप्त करने में कामयाब हुई । मैं अपनी योग्यता के मुताबिक नौकरी हासिल कर बहुत खुश हैं।” तनवी ने पंजाब सरकार की तरफ से ‘घर -घर रोज़गार और कारोबार मिशन’ के अंतर्गत युवाओं को रोज़गार के अवसर पर उपलब्ध करवाने के लिए किये जा रहे प्रयत्नों की प्रशंसा करते कहा,”मैं ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की बहुत धन्यवादी हूँ, जिन मुझे अपने पैरों पर खडा होने के समर्थ बनाया और कोविड -19 संकट के दौर में नौकरी हासिल करन में मेरी मदद की।”

उसने समूह बेरोजगार नौजवानों को स्व निर्भर बनने के लिए ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर की तरफ से प्रदान की जा रही सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करन और अपने भविष्य को संवारने के लिए ब्यूरो के साथ संपर्क करन की अपील की। इस सम्बन्धित डिप्टी कमिशनर घनश्याम थोरी ने कहा कि ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो की तरफ से जहाँ बड़ी संख्या में बेरोजगार नौजवानों को रोज़गार के मौके प्रदान करवाए जा रहे हैं वहां नौजवान लड़के -लड़कियाँ को सरकारी स्कीमों का लाभ मिलना यकीनी बनाने के लिए उन में जागरूकता पैदा करन के लिए सक्रियता के साथ काम किया जा रहा है।

उसने कहा कि ज़िला रोज़गार और कारोबार ब्यूरो, जालंधर ज़िलो के नौजवानों की असीम ऊर्जा को सकारात्मक दिसा की तरफ लेजाने में मील पत्थर साबित हो रहा है। उन कहा कि नौजवानों को ब्यूरो की तरफ से प्रदान की जा रही सुविधाओं का अधिक से अधिक लाभ उठाउना चाहिए। उसने नौजवानों को और ज्यादा नौकरियों के लिए www.pgrkam.com पर रजिस्टर करन की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here