मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर पर जागरूकता शिविर का आयोजन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। चुनाव आयोग के दिशा निर्देशानुसार मल्टी स्किल डेवलपमेंट सेंटर पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें विधानसभा क्षेत्र 41 उड़मुड़, विधानसभा क्षेत्र 42 शाम चौरासी तथा विधानसभा क्षेत्र 43 होशियारपुर के चुनाव कानूनगो सुखदेव सिंह, दीपक कुमार व मैडम हरप्रीत कौर के साथ सुपरवाइजर सुखविंदर भट्टी विशेष तौर पर शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले हर व्यक्ति का वोट जरूर बनवाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज का दौर तकनीकी दौर है इसलिए ऑनलाइन भी वोट बनाई जा सकती है। इसके अलावा फॉर्म नंबर 6 भरकर क्षेत्र के ब्लॉक लेवल ऑफिसर को दिया जा सकता है।

Advertisements

ब्लॉक लेवल ऑफिसर का मोबाइल नंबर उस स्थान पर लिखा होता है जहां पर क्षेत्र के लोग वोट डालने जाते हैं, इसके अलावा ऑनलाइन भी मोबाइल नंबर का पता लगाया जा सकता है ताकि आसानी से ब्लॉक लेवल ऑफिसर के साथ संपर्क किया जा सके। उन्होंने कहा कि आज हर कोई मतदान की महत्वता को समझता है, अगर हम वोट बनाकर उसका उपयोग करेंगे तो हम देश की नीति निर्माण में भागीदार बन सकेंगे।

उन्होंने कहा कि भारतीय संविधान हमें अपनी मर्जी की सरकार चुनने का मौका देता है, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि हम सभी अपना वोट जरूर बनवाएं। उन्होंने कहा कि अगर किसी को वोट बनवाने संबंधी कोई मुश्किल पेश आती है तो वह टोल फ्री नंबर 1950 पर कॉल कर सकता है। होशियारपुर जिला दूसरे जिलों के मुकाबले अधिक पढ़ा लिखा है इसलिए जहां पर योग्य व्यक्तियों की शत प्रतिशत वोट जरूर बननी चाहिए और यह तभी संभव है जब हम सब मिलकर इस दिशा में कार्य करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here