नशा छुड़ाओं मुलाजिम यूनियन ने 7 जुलाई को चंडीगढ़ में डायरैक्टर सेहत व परिवार भलाई विभाग पंजाब का किया जाएगा घेराव

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गर्वमैंट नशा छुड़ाओ तथा रिहैबिलीटेशन मुलाजिम यूनियन पंजाब ने एक प्रदेश स्तरीय बैठक करने के उपरांत यह फैसला लिया है कि पूरे पंजाब के अन्दर नशा मुक्ति केन्द्र तथा ओ.ओ.ए.टी. क्लीनिक (सेहत विभाग) के मुलाज़मों द्वारा अपने मुख्य मांग रखते हुये कच्चे मुलाज़मों को पक्का न करने के रोष में 7 जुलाई, 2021, दिन बुधवार को डायरैक्टोरेट सेहत तथा भलाई विभाग पंजाब सैक्टर-34, चंडीगढ़ में घेराओ करने का फैसला लिया गया है। इस अवसर पर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सरदार परमिन्द्र सिंह की ओर से पंजाब सरकार को लाहनतें डालते हुये कहा कि 7 सालों से कच्चे मुलाज़मों को सरकार टाल मटोल करने के सिवाये कुछ नही दे रही जबकि पंजाब सरकार के मुख्य प्रोजैक्ट नशा मुक्त पंजाब में हमारे मुलाज़म दिन-रात पहले दर्जे के सिपाहियों की तरह काम कर रहे हैं पर सरकार इन मुलाज़मों की ओर कोई ध्यान नही दे रही। उन्होंने कहा कि मुख्य मन्त्री द्वारा कच्चे मुलाज़मों के प्रति कोई बढिय़ा नीति नही बनाई जा रही बल्कि काम लेकर कम तनख्वाहों देकर नौजवानों का शोषण किया जा रहा है। सरकार को हमारी मांगो की ओर ध्यान देना चाहिए।

Advertisements

उन्होंने कहा कि कोरेाना के दौरान कच्चे मुलाज़मों ने बिनां किसी सहूलत के अपनी जान पर खेलकर बहुत काम किया पर सरकार ने केवल कोरेाना योद्धा का नाम देकर ही लॉपीपाप दे दिया है पर हमारी तनख्वाहों में कोई बढ़ौतरी नही की तथा नैशनल डिजास्टर मैनेजमैंट एक्ट का खौफ दिलाकर मुलाज़मों को दबाया जाता है। सरकार अपने हर मुद्दे में फेल हो चुकी है। सरकार ने कोई भी वायदा पूरा नही किया। पर अब हमारी मांग सिर्फ रैगुलर नीति तैयार करने की है। इस अवसर पर प्रशान्त आदिया प्रदेश जनरल सचिव पंजाब ने कहा कि हम सरकार की रैगुलर शर्तों के अधीन टैस्ट पास करके नौकरी प्राप्त की है पर सरकार ने हमारे ऊपर कच्चे मुलाज़मों का टैग लगाकर अपनी नाकामी का नमूना दिया है।

यूनियन के उपाध्यक्ष विशाल जोना तथा अलग-अलग जि़ला अध्यक्षों की ओर से रोष ज़ाहिर करते हुये कहा है कि पिछले 2 सालों से सेहत मन्त्री पंजाब, अलग-अलग विधायकों, मुख्य सचिव पंजाब सरकार, प्रमुख सचिव सेहत, डायरैक्टर सेहत सेवाएं पंजाब आदि को मांग पत्र देकर मुलाज़मों को आ रही मुश्किलों के बारे में बताया गया है पर सिवाये टोल मटोल के मुलाज़मों के साथ कुछ भी नहीं लगा। इस के रोष में आने वाली 7 जुलाई, 2021, दिन बुधवार को डायरैक्टोरेट सेहत तथा भलाई विभाग पजाब, सैक्टर-34 चंडीगढ़ का घेराव करने का फैसला लिया गया है तथा कहा कि अगर सरकार ने हमारी मांगों को स्वीकार न कियातो यह संघर्ष जारी रहेगा तथा इसकी सारी जि़म्मेदारी सरकार की होगी। इस अवसर पर अलग-अलग जि़लों से मुलाज़म मौजूद थे। इस अवसर जि़ला प्रधान सरदार गुरमीत सिंह, अमरीक सिंह, चमकौर सिंह, समूह ज़ोनल सचिव, समूह जि़ला मैनेजर, प्रैस सचिव चरनजीत मालड़ा, संयुक्त सचिव लवदीप शर्मा, सुखविन्द्र सिंह मराड़ तथा मीडिया सलाहकार नरेश तथा सलाहकार चंदन आदि उपस्थित थे।नशा छुड़ाओं मुलाजिम यूनियन ने 7 जुलाई को चंडीगढ़ में डायरैक्टर सेहत व परिवार भलाई विभाग पंजाब का किया जाएगा घेराव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here