गोरां गेट-कोतवाली बाजार सड़क नाले का मंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट बना लोगों के गले की फांसी: भाजपा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गोरां  गेट-कोतवाली बाजार में इंटरलॉक टाईलें लगाने तथा अंडर ग्राउंड नाला डालने का काम शुरू से ही विवादों के में रहा है। ऐन निगम चुनावों से पूर्व स्थानीय मंत्री ने विकास के नाम पर इस प्रोजेक्ट का खूब प्रचार करके इसे वोटें बटोरने के लिए शुरू करवाया था, तब भी दुकानदारों के एक बड़े वर्ग ने  इसे नामुमकिन कहा था,क्योंकि नाले की प्रस्तावित चौड़ाई काफी कम थी तथा पानी की आगे निकासी का कोई विकल्प नहीं था, फिर भी अपने चंद चहेतों को खुश करने तथा अनुचित लाभ पहुंचाने की मंशा से लोगों की बात दरकिनार करके अपनी जिद पर अड़े मंत्री जी ने इसे यथावत पूरा करवा दिया। अब इस नये  बने प्रोजेक्ट से परेशान दुकानदारों ने कोई और रास्ता ना पाकर पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद को मौके पर बुलाकर अपनी दुर्दशा की गाथा बताई।

Advertisements

श्री सूद के  कार्यालय से जारी प्रेस नोट में कहा गया है कि जब भाजपा नेता जिला अध्यक्ष निपुण  शर्मा,विजय पठानिया,उपाध्यक्ष  सुरेश भाटिया, शिव कुमार काकू, यशपाल शर्मा आदि मौके पर पहुंचे तो इन बाजारों  के दुकानदारों ने बताया कि पहले तो 5/6  महीने लगाकर बनने वाले इस काम में उनका कारोबार चौपट करके उन्हें लाखों रुपए का नुकसान पहुंचाया है। ऊपर तकनीकी तौर पर नुक्स  के कारण छोटा नाला डालने व निकासी  का प्रबंध न होने व नालियां बंद करने से बाजार में पानी लंबा समय खड़ा रहता है  व  दुकानों में घुसकर भारी नुकसान कर रहा है। उन्होंने कहा कि सड़क पर लगाई गई इंटरलॉक  टाइलों की क्वालिटी भी बहुत घटिया है,वह स्थान-स्थान पर उखड़ भी रही  हैं व  चूरा-चूरा  भी हो रही है। लगाने वालों की कारीगरी भी बहुत घटिया है।

जब ठेकेदार से टाईलों  के बारे में पूछा गया तो उसने कहा कि ऊपर से इन्हीं टाईलों  को लगाने के हुक्म मिले हैं।छानबीन  से यह पता चला कि स्थानीय  निर्माताओं की आई.एस.आई मार्क बढ़िया टाईलें छोड़कर मोहाली कि जिस फर्म से टाईलें लाने के लिए कहा गया है वह फर्म सरकार के मंत्रियों के चहेतों के नाम से चल रही है। इस तरह घटिया क्वालिटी का समान जवरन लगवा कर जनता के पैसे को चूना लगाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि इस प्रोजेक्ट की जानकारी मांगने के लिए डाली गई आर.टी.आई का भी उन्हें जवाब नहीं मिल रहा। 

पूरे  घटनाक्रम की गई जानकारी तथा मौके देखकर श्री सूद ने दुकानदारों से हमदर्दी जताई व मांग की कि इस सारे प्रोजेक्ट की जांच सरकार सी.वी.सी (केंद्रीय चौकसी कमीशनर)  से करवाए, क्योंकि इस घोटाले में बड़े-बड़े मगरमच्छ  की संलिप्तता के आरोप है। जिसके खिलाफ निगम के एक्सईएन की कमेटी करवाई नहीं कर सकती जो कि खुद इस घटिया काम करवाने की जिम्मेदार है। इस मौके संदीप, जग्गी, सूद्शन बेदी, अमित अरोड़ा, बिन्दु शर्मा, राजा सैनी, किशन चौधरी, परवीन जैन, कौशल,अंशुल गुप्ता, मनीष गुप्ता, विशाल शर्मा, पीन्टू ,कशिश,डॉ भारत भूषण,हैप्पी सूद आदि भी उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here