सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत 88.08 प्रतिशत लाभपात्रियों को कवर कर जालंधर राज्य भर में सबसे आगे: जिलाधीश

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। सरकार के प्रमुख प्रोगरामों को प्रभावशाली ढंग से लागू करते हुए जालंधर जिले ने आयुष्मान भारत सरबत स्वास्थ्य बीमा योजना के अंतर्गत 88.08 प्रतिशत लाभपातरियों को कवर कर राज्य भर में पहला स्थान प्राप्त किया है। इसमें लोगों को मानक स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के उदेश्य से योजना के अंतर्गत अधिक से अधिक रजिस्ट्रेशन और ई -कार्ड बनाना शामिल थे। इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए जिलाधीश जालंधर घनश्याम थोरी ने बताया कि योजना के अंतर्गत योग्य लाभपातरी 5 लाख रुपए तक का कैशलैस स्वास्थ्य लाभ ले सकते है। उन्होनें कहा कि जालंधर की तरफ से 2.62 लाख परिवार समूहों का लक्ष्य रखा गया है, जिसमें से अब तक 2.30 लाख रजिस्ट्रेशन और ई -कार्ड बनाने के लिए पहले ही कवर किये जा चुके है। श्री थोरी ने बताया कि जिले में अब तक 5.30 लाख व्यक्तिगत कार्ड बनाऐ जा चुके है।

Advertisements

जिलाधीश ने कहा कि यह कुल लाभपातरियों का लगभग 88.08त्न है। उन्होनें कहा कि जालंधर ने यह प्राप्ति कुछ ही महीनों में प्राप्त कर ली है। उन्होनें कहा कि दिसंबर महीने में कुल लाभपातरियों की प्रतिशता सिफऱ् 46.13त्न थी, जिसमें सिफऱ् 1.31 लाख परिवार शामिल थे, जिस कारण जालंधर राज्य में वें नंबर पर था। जिलाधीश ने कहा कि नए उत्साह और जोश के साथ इस योजना का अधिक से अधिक लाभ पहुँचाने के निश्चय ने जि़ला प्रशासन को कुछ महीनें में ही पहला स्थान प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया।

उन्होनें इस प्राप्ति के लिए जि़ला प्रशासन की पूरी टीम की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह उन सभी की तरफ से सख़्त मेहनत और लगन का फल है। उन्होनें कहा कि सभी एस.एम.ओज़, बी.डी.पी.ओज़, सी.डी.पी.ओज़, एस.डी.एमज़, डी.पी.ओ. और अन्य संबंधित विभागों की पूरी टीम के प्रयत्नों से जि़ला प्रशासन यह सम्मान प्राप्त करने के समर्थ बना है। जिलाधीश ने लोगों को योजना अधीन अपना नाम दर्ज करवाने की अपील की, जिससे सौ प्रतिशत लाभपातरियों को लाभ मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here