राष्ट्रीय स्तर के तैराक पैदा करने में अग्रणी भूमिका निभा रहा है होशियारपुर का स्वीमिंग पूल: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर-कम-अध्यक्ष जिला ओलंपिक एसोसिएशन अपनीत रियात ने सर्विसेज क्लब होशियारपुर में बने नए बने बेबी पूल व पुराने स्वीमिंग पूल का नवीनीकरण करवा इसे शहर वासियों व खिलाडिय़ों को समर्पित कर दिया है। आयोजित समागम को संबोधित करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि फिलहाल सरकार के निर्देशों पर अभी स्वीमिंग पूल केवल खिलाडिय़ों की प्रैक्टिस के लिए खोला गया है। उन्होंने कहा जैसे ही सरकार की ओर से छूट के आदेश मिलेंगे इसे शहर वासियों के लिए भी खोल दिया जाएगा। इस मौके पर उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह, ए.डी.सी लुधियाना अमित कुमार पांचाल, एस.पी. आर.पी.एस संधू, पी.सी.एस अधिकारी अमित महाजन, सहायक कमिश्नर किरपालवीर सिंह, डी.आर.ओ अमनपाल सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements


डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि काफी लंबे समय से मांग थी कि खिलाडिय़ों के लिए बढिय़ा स्तर का स्वीमिंग पूल बनाया जाए लेकिन कोविड-19 के चलते इस कार्य में कुछ देरी हो गई थी। उन्होंने कहा कि अब स्वीमिंग पुल को स्टेट व नेशनल खिलाडिय़ों के हिसाब से बना दिया गया है ताकि वे अच्छे तरीके से प्रैक्टिस कर सकें। उन्होंने कहा कि होशियारपुर के स्वीमिंग पूल ने कई स्टेट व नैशनल खिलाड़ी दिए हैं और वे उम्मीद करती है कि भविष्य में भी यहां से प्रैक्टिस कर अपने जिले, प्रदेश व देश के लिए ज्यादा से ज्यादा मैडल जीत कर आएं।


अपनीत रियात ने कहा कि यह स्विमिंग पूल तैराकी की नर्सरी साबित हो रहा है, वहीं पंजाब सरकार के ‘मिशन तंदुरुस्त पंजाब ’ अभियान को और प्रोत्साहित करने के लिए अग्रणी भूमिका अदा कर रहा है। उन्होंने बताया कि सरकार के ‘मिशन तंदुरुस्त पंजाब’ के अंतर्गत खिलाडिय़ों को मौके प्रदान करने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। इस दौरान खिलाडिय़ों का वाटर पोलो मैच व उनकी स्वीमिंग प्रतियोगिता भी करवाई गई। डिप्टी कमिश्नर की ओर से इस मौके पर बेहतरीन सेवाएं देने के लिए होशियारपुर के पूर्व एस.डी.एम अमित महाजन, सर्विसेज क्लब के मैंबर सचिव रमिंदर सिंह, एक्सियन पंचायती राज इंजीनियर राज कुमार, जिला खेल अधिकारी रुपेश कुमार, स्वीमिंग कोच निलेश ठाकुर, जिम कोच राकेश शर्मा, क्लब कोच राजिंदर यादव को सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here