देशप्रेम की भावना: “ईश्वर” जनता में मुफ्त बांट रहे “तिरंगा”

eshwar-bansal-distribute-free-india-flag-children-parents-hoshiarpur-punjab-india.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस को लेकर पूरा देश एक बार फिर से देश प्रेम के रंग में रंगने लगा है। इसके तहत जहां प्रशासनिक द्वारा समारोह आयोजित करने की तैयारियां की जा रही हैं वहीं विभिन्न संगठनों द्वारा आज़ादी दिवस को धूमधाम से मनाने के लिए बैठकों एवं आयोजनों का सिलसिला शुरु हो चुका है। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इस राष्ट्रीय पर्व की खुशी को जन-जन तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत हैं। ऐसे ही लोगों में शुहार हो रहे हैं होशियारपुर शहर के डी.ए.वी. स्कूल के समीप बांसल स्टेशनर्स के मालिक ईश्वर बांसल। जो 15 अगस्त के मौके पर लोगों में देशप्रेम की भावना का संचार करने के लिए मुफ्त में तिरंगा बांट रहे हैं।

Advertisements

“द स्टैलर न्यूज़” के साथ विशेष बातचीत में ईश्वर ने बताया कि तिरंगा हमारी आन-बान और शान का प्रतीक है तथा ये हमारा राष्ट्रीय ध्वज है। इसी से विश्व में हमारी पहचान होती है। मगर उन्हें उस समय बहुत दुख हुआ जब उन्होंने अपनी पहचान को दुकानों पर बिकते देखा। इससे उनके मन में एक ख्याल आया कि क्यों न 15 अगस्त और 26 जनवरी को लोगों में मुफ्त तिरंगा वितरित किया जाए तथा उन्हें इसका सम्मान करने के लिए प्रेरित किया जाए ताकि लोग अपने देश व अपने तिरंगा की महत्ता को जान सकें।

उन्होंने बच्चों व अभिभावकों से अपील की कि वे उनकी दुकान पर आएं तथा तिरंगा लेकर जाएं और उसे अपने घर में रखकर घर की शोभा को बढ़ाते हुए गौरवांवित महसूस करें। क्योंकि लंबी लड़ाई के बाद हमने जो आज़ादी हासिल की है उसे संभालने के लिए हमें अपनी आगामी पीढ़ी को जागरुक करना बेहद जरुरी है।

उन्होंने दुकानदारों एवं व्यापारियों से अपील की कि वे थोड़े से मुनाफे के लिए हम सभी की शान तिरंगे को खरीदोफरोख्त की वस्तु न बनाएं तथा हो सके तो इसे मुफ्त में वितरित करने का प्रयास करें। उन्होंने “द स्टैलर न्यूज़” के माध्यम से समस्त देश वासियों को आज़ादी दिवस की हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here