प्रेरणास्रोत कदम: मनीश गुप्ता (बिल्ला ब्रिक्स) सांझी रसोई में मनाएंगे परिवार के हर सदस्य का जन्मदिन

manish-gupta-billa-bricks-donated-25-thousand-red-cross-society-for-sanjhi-rasoi-hoshiarpur.jpg

-सांझी रसोई के पांच दिन श्री गुप्ता ने करवाए बुक-भेंट किए 25 हजार रुपये-रैडक्रास सचिव नरेश गुप्ता ने किया सम्मानित-
होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। सरकार के निर्देशों पर जिला प्रशासन की तरफ से बेसहारा, गरीब एवं जरुरमंद लोगों को एक वक्त का भोजन (दोपहर का भोजन) मुहैया करवाने के उद्देश्य से खोली गई सांझी रसोई को जनता का भरपूर सहयोग मिल रहा है। इसी कड़ी के तहत समाज सेवी इंजी. मनीष गुप्ता (बिल्ला ब्रिक्स) ने अपने परिवार के समस्त सदस्यों का जन्मदिवस सांझी रसोई में मनाने की घोषणा करते हुए जिला रैडक्रास सोसायटी के सचिव नरेश गुप्ता को 25 हजार रुपये की राशि भेंट की। उनके द्वारा उठाए गए इस कदम को सचिव नरेश गुप्ता ने प्रेरणास्रोत बताते हुए गुप्ता परिवार का आभार व्यक्त करते हुए मनीष गुप्ता को सम्मानित किया।

Advertisements

इस मौके पर सचिव नरेश गुप्ता ने बताया कि जिलाधीश विपुल उज्ज्वल के नेतृत्व में चलाई जा रही सांझी रसोई में रोजाना करीब 400-500 जरुरतमंद लोग भोजन करने के लिए पहुंच रहे हैं। उन्होंने बताया कि यहां भोजन करने वालों को मात्र 10 रुपये में पौष्टिक एवं गुणवत्ता भरपूर भोजन परोसा जाता है।

श्री गुप्ता ने बताया कि इस स्कीम को लगातार चालू रखने के लिए जिला रैडक्रास को शहर निवासियों, दानी सज्जनों और समाज सेवकों द्वारा अपने परिवारिक मैंबरों के खुशी के मौके जैसे कि जन्मदिन, विवाह-शादी, वर्षगांठ व अन्य किसी भी प्रकार की खुशी या याद मनाने के लिए बुक-ए-डे स्कीम चालू की गई है। जिस तहत सांझी रसोई को काफी उत्साह मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि इसी योजना के तहत इंजी. मनीष गुप्ता ने अपने बेटी सेजल गुप्ता का जन्मदिन सांझी रसोई में मनाया तथा इसी दौरान उन्होंने अन्य सदस्यों का जन्मदिन भी सांझी रसोई में मनाने हेतु घोषणा की व सोसायटी को इसके लिए 25 हजार रुपये की राशि भेंट की।

इस अवसर पर इंजी. मनीष गुप्ता ने कहा कि भूखे को भोजन करवाना बड़े ही पुण्य का काम है तथा अगर भगवान ने उन्हें इस योग्य बनाया है तो यह बड़े ही सौभाग्य की बात है कि वे किसी के काम आ सके हैं। उन्होंने जिला रैडक्रास सोसायटी को भविष्य में भी सहयोग दिए जाने का आश्वासन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here