नाकाम हुआ आतंकी मंसूबा, पुंछ से बारूदी सुरंग बरामद, बीएसएफ द्वारा तलाशी अभियान जारी

जम्मू/राजौरी (अनिल भारद्वाज): भारत-पाक के अंतर्गत नियंत्रण रेखा की सुरक्षा में तैनात जवानों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से बिछाई गई बारूदी सुरंग के मामले में आतंकियों के मंसूबे को नाकाम कर दिया। बतादें कि बीते रोज पुंछ के साथ बाले जिला राजौरी के दलोगड़ा से आईईडी बरामद की थी। सूत्रों के मुताबिक जम्मू संभाग में आतंकी 5 और 15 अगस्त को किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की ताक पर हैं। और जिसके लिए वह मौत का जाल बिछा रहे हैं और इसमें वह नाकाम साबित हो रहे है।

Advertisements

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर एक बारूदी सुरंग का पता लगाया है। बीएसएफ के सूत्रों ने कहा कि सुरक्षा बल की एक टीम तकनीकि रूप से प्रशिक्षित सर्च डॉग जूलियट के साथ नियंत्रण रेखा के करीब गश्त कर रही थी। इसी दौरान जूलियट मेंढर के करीब एक जगह पर बैठा तो साइट पर विस्फोटक सामग्री होने का संदेह पैदा हुआ। जिसके बाद साइट को बंद करते हुए जमीन के उस संदिग्ध टुकड़े पर तलाशी अभियान शुरू किया गया। इस दौरान यहां एक बारूदी सुरंग होने का खुलासा हुआ। बीएसएफ अधिकारी अब पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

इस बीच सूत्रों का ये भी कहना है कि इस मुहिम के दौरान मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन करते हुए उसे डिफ्यूज किया गया। फिलहाल बीएसएफ की टीम ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ये बारूदी सुरंग इलाके तक कैसे पहुंची। शनिवार को जम्मू राजौरी पुंछ के अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग के पास से आईईडी बरामद की गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here