गांव नौरंगाबादा में धूमधाम से मनाया तीज का त्योहार, विधायक डा. राज ने मुख्यातिथि के तौर पर की शिरकत

होशियारपुर/चब्बेवाल (द स्टैलर न्यूज़)। सावन के माह की शुरुआत के साथ ही पंजाब की महिलाओं में तीज को लेकर उत्साह पैदा हो जाता है। इसी उत्साह के साथ गांव नोरंगाबाद में तीज का त्योहार मनाया गया। इस कार्यक्रम का प्रबंध गांव के सरपंच, पंचों और पंच की महिलाओं ने मिलकर किया। इस अवसर पर गांव की सरपंच प्रवीण कुमार ने बताया कि तीज का त्योहार पंजाब में बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है और उन्होंने गांव में भी महिलाओं ने बहुत ही उत्साह के साथ त्योहार का आनंद लिया। इस मौके पर हलका विधायक डा. राज कुमार ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। गांव निवासियों ने डा. राज का स्वागत करते हुए उनका प्रोग्राम में आने के लिए धन्यवाद किया।

Advertisements

इस दौरान महिलाओं व लड़कियों ने पंजाबी विरासत के साथ संबंधित लोकगीत गाकर और सुंदर पोषाकें पहनकर पंजाबी विरसे की झलक पेश की। इस दौरान उन्होंने झूला झूल कर वातावरण को सभ्याचार के रंग में रंग दिया। लड़कियों ने ढोल की थाप पर बोलियां डाली और अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में गगनदीप कौर ने बहुत ही मनमोहक एवं आकर्षक ढंग से एंकरिंग की। इस दौरान कलाकारों को पुरस्कृत भी किया गया। इस अवसर पर बहनों के उत्साह तथा तीयां के त्योहार को लेकर उनकी खुशी में शामिल होते हुए डा. राज ने सभी को इस त्योहार की बधाई दी। उन्होंने कहा कि हम सभी को पंजाबी सभ्याचार पर मान है तथा पंजाब ही नहीं बल्कि समस्त भारत में इस त्योहार को अलग-अलग नामों के साथ मनाया जाता है। डा. राज ने कहा कि उन्हें खुशी है कि इस कार्यक्रम में बच्चों को शामिल किया गया है। क्योंकि इस प्रकार के प्रयास करने से बच्चे अपनी संस्कृति के साथ जुड़ते हैं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में बलबीर कौर पंच, मनजीत कौर, परमिंदर कौर, इंद्रजीत कौर ने अपना पूरा योगदान डाला। इस अवसर पर अन्यों के अलावा बहादर सिंह, परमिंदर सिंह पंच, कुलदीप सिंह, कृपाल सिंह भाई, नंबरदार तरसेम सिंह, तरसेम सिंह मुग्गोवाल, गुरबचन सिंह एसडीओ बिजली बोर्ड, मास्टर मलकीत सिंह, गोल्डी, गुरजपाल सिंह पंच मुग्गोवाल आदि गांव निवासी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here