कोविड टीकाकरण जागरुकता हेतु फील्ड आउटरीच ब्यूरो की मोबाइल वैन रवाना

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़) रजनीश शर्मा । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते 21 जून को देश में 18 वर्ष की आयु से ऊपर वालों के लिए मुफ्त कोरोना वैक्सीन की घोषणा की थी। साथ ही उन्होंने कोरोना से बचाव के लिए उचित व्यवहार जारी रखने के लिए लोगों से अपील भी की थी। इसी कड़ी में देश में मुफ्त टीकाकरण अभियान और कोरोना से बचाव हेतु उचित व्यवहार अपनाने के लिए भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के शिमला स्थित क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो (एफओबी) द्वारा मोबाइल जागरुकता वैन, मुफ्त कोविड टीकाकरण कैंप और नुक्कड़ नाटकों के माध्यम से लोगों को जागरुक किया जा रहा है।  

Advertisements


इसी कड़ी में आज मंगलवार को जिला हमीरपुर की उपायुक्त देबश्वेता बनिक ने जिला हमीरपुर के ग्राम पंचायत दड़ूही, पटवारखाना से एफओबी शिमला की मोबाइल जागरूकता वैन को हरी झंड़ी दिखा कर रवाना किया गया। इस दौरान उपायुक्त ने लोगों से मु्फ्त टिकाकरण अभियान में बढ़चढ़ कर भाग लेने की अपील की और साथ ही कोविड एपरोप्रिएट बिहेवियर को अपनाने की अपील भी की। उन्होंने इस दौरान कोरोना टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चलाने हेतु एफओबी शिमला के प्रयासों को भी सराहा।


इस दौरान एफओबी शिमला के प्रभारी अनिल दत्त शर्मा ने उपायुक्त और एसडीएम को स्मृति चिह्न भेंट किए। इसी कड़ी में भारत सरकार के मुफ्त कोरोना टीकाकरण अभियान को जन जन तक पहुंचाने के लिए ग्राम पंचायत दड़ूही, पटवारखाना में बसे मजदूरों के लिए एफओबी शिमला और जिला प्रशासन हमीरपुर के सहयोग से मुफ्त टीकाकरण कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में लोगों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया। टीका लगवाने वालों में सबसे ज्यादा वे लोग शामिल थे जो पहली बार टीका लगवा रहे हैं। ग्राम पंचायत दड़ूही, पटवारखाना में लगे कैंप में 352 लोगों को मुफ्त टीके लगाए गए।

एनआईटी में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से किया जागरुक
एफओबी शिमला और जिला प्रशासन हमीरपुर के सहयोग से दूसरा मुफ्त टीकाकरण कैंप राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान हमीरपुर में आयोजित किया गया। इस कैंप में 153 लोगों को मुफ्त टीके लगाए गए। लोगों को कोरोना टीकाकरण के प्रति जागरूक करने के लिए एनआईटी हमीरपुर में एफओबी शिमला के कलाकारों ने नुकड़ नाटक के माध्यम से जागरूक किया। इस दौरान कोरोना से बचाओ के लिए उचित व्यवहार का पालन करने और टीकाकरण अभियान में भाग लेने के लिए प्रेरित किया गया।


क्षेत्रीय लोकसंपर्क ब्यूरो (एफओबी) शिमला के क्षेत्रीय प्रदर्शनी अधिकारी अनिल दत्त शर्मा ने बताया कि हमीरपुर जिला प्रशासन और स्वास्थ विभाग के सहयोग से यह मोबाइल वैन 10 से 14 अगस्त तक हमीरपुर जिले के अलग-अलग व दूरस्थ क्षेत्रों में जाकर लोगों को कोरोना टीकाकरण अभियान में भाग लेने और कोविड से बचाव हेतु जरूरी उपायों के बारे में लोगों को ऑडियो संदेशों, पंफलेट द्वारा जागरूक करेगी। इस दौरान लोगों को मास्क भी वितरित किए जाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here