जम्मू-कश्मीर से स्मगल की गई करीब 17 किलो हेरोइन पंजाब में बरामद, सोनू गिरफ्तार

चंडीगढ़/अमृतसर(द स्टैलर न्यूज़)। एक और बड़ी कार्यवाही करते अमृतसर ग्रामीण पुलिस ने आज प्रातः काल एक व्यक्ति के द्वारा जम्मू-कश्मीर से अमृतसर में स्मगल की जा रही लगभग 17 किलो हेरोइन बरामद की। उक्त व्यक्ति को पठानकोट ज़िले के माधोपुर से पीबी 01 ए रजिस्ट्रेशन नंबर वाली इनोवा कैब समेत गिरफ़्तार किया गया। यह सफलता अमृतसर ग्रामीण पुलिस की तरफ से पाकिस्तान आधारित तस्करों के द्वारा अमृतसर की पंजगराईयां बार्डर आऊटपोस्ट (बीओपी) के क्षेत्र में 41 किलोग्राम हेरोइन के 39 पैकेट बरामद करके नशा तस्करी की एक बड़ी साजिश को नाकाम करने के कुछ दिनों बाद मिली है। ज़िक्रयोग्य है कि 1 जनवरी 2021 से अब तक पंजाब पुलिस ने लगभग 400 किलो हेरोइन, 4 किलो स्मैक, 6 किलो कोकीन के इलावा 98000 से अधिक टीके और 1.44 करोड़ नशीली गोलियां /कैप्सूल बरामद किये हैं।

Advertisements

1 जनवरी, 2021 से अब तक 400 किलो हेरोइन, 6 किलो कोकीन और 4 किलो स्मैक की बरामद

डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता ने बताया कि दोषी व्यक्ति जिसकी पहचान रणजीत सिंह उर्फ सोनू निवासी शहीद ऊधम सिंह कालोनी अमृतसर के तौर पर हुई है, खेप की तस्करी के लिए गाड़ी के नीचे बनाई गई विशेष जगह का प्रयोग कर रहा था। डीजीपी ने कहा कि पुलिस को यह सूचना मिलने के बाद कि सोनू पठानकोट के रास्ते अमृतसर जा रहा है, एसएसपी अमृतसर (ग्रामीण) गुलनीत सिंह खुराना ने दोषी को पकड़ने के लिए तुरंत एएसपी मजीठा अभिमन्यु राणा और डीएसपी डिटेक्टिव अमृतसर ग्रामीण गुरिन्दर पाल नागरा की निगरानी में विशेष टीमों का गठन किया।

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बताया कि पुलिस टीमों ने माधोपुर में इनोवा गाड़ी जिसको सोनू चला रहा था, को सफलतापूर्वक रोक लिया और 16.87 किलोग्राम हेरोइन के 16 पैक्ट बरामद किये। इन पैक्टों को वाहन के नीचे विशेष तौर पर बनाई गई जगह में छिपा कर रखा गया था। डी.जी.पी. ने बताया कि प्राथमिक पूछताछ के दौरान सोनू ने खुलासा किया कि उसने यह खेप तरन तारन पट्टी के रणजीत सिंह उर्फ राणा (इस समय पर फरीदकोट जेल में बंद) और मलकीत सिंह उर्फ लड्डू (श्री मुक्तसर साहिब जेल में बंद) की हिदायतों पर जम्मू -कश्मीर के नौशहरा क्षेत्र से प्राप्त की थी। सोनू ने यह भी बताया कि राणा इस रैकेट का सरगना है। ज़िक्रयोग्य है कि एनडीपीऐस एक्ट की धारा 21, 23 /61 /85 के अधीन एफआईआर नंबर 164 तारीख़ 25 अगस्त, 2021 थाना कत्थूनंगल अमृतसर ग्रामीण में दर्ज की गई है। गौरतलब है कि पंजाब पुलिस ने 5 जुलाई, 2021 को दक्षिणी दिल्ली के एक यूनिट से चार अफगान नागरिकों की गिरफ़्तारी और अंतरराष्ट्रीय बाज़ार में 90 करोड़ रुपए की कीमत वाली 17 किलोग्राम हेरोइन ज़ब्त करके बड़ी ड्रग सप्लाई चेन का भी पर्दाफाश किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here