कानूनी शिक्षा के क्षेत्र में मील का पत्थर होगी श्री गुरु तेग बहादुर यूनिवर्सिटी आफ लॉ: सुंदर शाम अरोड़ा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने आज यहां कहा कि पंजाब सरकार की ओर से तरनतारन जिले के गांव कैरो में स्थापित होने वाली श्री गुरु तेग बहादुर यूनिवर्सिटी आफ लॉ प्रदेश के शिक्षा क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होने के साथ-साथ सीमा क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखेगी। स्थानीय जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से श्री गुरु तेग बहादुर यूनिवर्सिटी आफ लॉ के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से नींव पत्थर रखने से पहले पंजाब सरकार का धन्यवाद करते हुए उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पट्टी क्षेत्र में पंजाब सरकार की पहली लॉ यूनिवर्सिटी स्थापित होने से सीमा क्षेत्र में विकास के नए दरवाजे खुलेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित यह यूनिवर्सिटी कानूनी शिक्षा हासिल करने वाले विद्यार्थियों के लिए वरदान साबित होगी। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की ओर से पिछले चार वर्षों के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी छलांग लगाई गई है, जिसके कारण स्कूल शिक्षा के क्षेत्र में पंजाब देश का अग्रणी राज्य बन गया है।
उच्च शिक्षा के क्षेत्र में पंजाब सरकार की ओर से उठाए गए कदमों की प्रशंसा करते हुए सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पिछले चार वर्षों के दौरान नए डिग्री कालेजों की स्थापना की गई व आने वाले समय में 18 डिग्री कालेज व 25 आई.टी.आईज की भी शुरुआत होगी, जिससे उच्च शिक्षा का स्तर और मजबूत होगा। उन्होंने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से खेल को और उत्साहित करने के उद्देश्य से पटियाला में स्पोर्टस यूनिवर्सिटी की स्थापना के अलावा जगत गुरु नानक देव पंजाब स्टेट ओपन यूनिवर्सिटी स्थापित की गई है व कालेजों व यूविर्सिटियों में सहायक प्रोफेसरों के पदों को पूरा करने के लिए प्रक्रिया युद्ध स्तर पर जारी है।
सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार की खुशकिस्मती है कि श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व व श्री गुरु तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व के मौके पर प्रदेश सरकार की ओर से यादगारी सिक्के लांच किए गए थे व आज श्री गुरु तेग बहादुर यूनिवर्सिटी आफ लॉ के नींव पत्थर के मौके पर विभाग की ओर से सोने के यादगारी सिक्के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से रिलीज करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से लोगों से किए वायदों में बहुगिनती पूरे किए जा चुके हैं व बाकी भी आने वाले समय में पूरे कर दिए जाएंगे। इस मौके पर डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात व सरकारी कालेज के प्रिंसिपल डा. जसविंदर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here