कुदरती आपदा से निपटने हेतु भाजयुमो को राष्ट्रीय आपदा विभाग से दिलवाई जाएगी ट्रेनिंग: विजय सांपला

Vijay-Sampla-center-state-minister-BJYM-punjab-India-.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। केन्द्रीय राज्य मंत्री व सांसद विजय सांपला ने होशियारपुर में तीन बच्चों के बरसात के पानी में डूबने से हुई मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए राष्ट्रीय आपदा विभाग का जिले में कोई स्थायी कर्मचारी या एन.जी.ओ. न होने पर कड़ा संज्ञान लिया है। इस हादसे में मृतक बच्चों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करते हुए श्री सांपला ने जिलाधीश होशियारपुर से इस हादसे की विस्तृत जानकारी प्राप्त की। उन्होंने जिलाधीश को पीडि़त परिवारों को तुरंत जरुरी सहायता प्रदान करने की बात कही। श्री सांपला ने जिलाधीश से राष्ट्रीय आपदा विभाग के कर्मचारियों को होशियारपुर में कुदरती आपदा से निपटने हेतु तुरंत सहायता पहुंचाने के लिए युवा भाजपा कार्यकर्ताओं व एन.जी.ओज. का एक ट्रेनिंग कैंप आयोजित करने की बात कही।

Advertisements

चो में डूबने से तीन बच्चों की मौत पर सांपला ने दुख प्रकट किया तथा सरकार को पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता के लिए लिखा पत्र

इस संबंधी जिलाधीश होशियारपुर ने श्री सांपला को आश्वासन दिया कि जल्द ही राष्ट्रीय आपदा विभाग के सहयोग से जिले में एक ट्रेनिंग कैंप आयोजित कर ट्रेनिंग लेने वाले लोगों को कुदरती आपदा से निपटने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। श्री सांपला ने कहा कि होशियारपुर के बाद पंजाब के अन्य जिलों में भी कुदरती आपदा से निपटने के लिए युवा भाजपा कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दिलवाकर ऐसी आपदाओं में तुरंत सहायता पहुंचाने के लिए तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने सरकार की तरफ से पीडि़त परिवारों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए पत्र भी लिखा है। उक्त जानकारी देते हुए भाजपा जिला प्रधान डा. रमन घई ने बताया कि जल्द ही जिलाधीश होशियारपुर से मिलकर कुदरती आपदा में सहायता प्रदान करने हेतु होने वाले ट्रेनिंग कैंप संबंधी विस्तृत योजना बनाकर इसे अमली जामा पहनाया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here