मंत्री रंधावा के प्रयासों से मार्कफैड के उत्पाद अब पड़ोसी राज्य के 5000 सार्वजनिक वितरण प्रणाली के डिपूओं पर भी मिलेंगे

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़): पंजाब के सहकारी संस्थाओं को मज़बूत करने और इनका दायरा बढ़ाने के लिए सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा की जा रही कोशिशों को आज उस समय पर भरपूर सफलता मिली जब मार्कफैड और हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के बीच आपसी सहमति का समझौता (एम.ओ.यू.) हुआ, जिससे मार्कफैड के विभिन्न उत्पाद अब हिमाचल के 5000 के करीब सार्वजनिक वितरण प्रणाली के डिपूओं पर उपलब्ध होंगे। यह फ़ैसला आज शिमला में हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के सचिव श्री पौल रासू और डायरैक्टर श्री ललित जैन के साथ पंजाब के सहकारी सभाओं के रजिस्ट्रार श्री विकास गर्ग, मार्कफैड के एम.डी. श्री वरुण रूज़म और तेल मिल खन्ना के जनरल मैनेजर श्री रवीन्दर शर्मा द्वारा मार्कफैड और शूगरफैड के उत्पाद हिमाचल प्रदेश को सार्वजनिक वितरण प्रणाली के लिए मुहैया करवाने संबंधी की गई बैठक के दौरान किया गया।

Advertisements

जि़क्रयोग्य है कि पंजाब के सहकारिता मंत्री स. सुखजिन्दर सिंह रंधावा द्वारा कुछ समय पहले हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के साथ मुलाकात करके पंजाब के सहकारी संस्थाओं के उत्पादों को हिमाचल प्रदेश सरकार को सप्लाई करने की पेशकश की गई थी, जिसके बाद आज यह एम.ओ.यू. संभव हुआ है। श्री विकास गर्ग ने बताया कि आज हुए समझौते के अंतर्गत मार्कफैड के उच्च मानक के खाने योग्य उत्पाद अब हिमाचल प्रदेश के निवासियों को उनके घरों तक वाजिब कीमतों पर मिलेंगे। इस दौरान शूगरफैड पंजाब द्वारा हिमाचल प्रदेश को चीनी की सप्लाई करने संबंधी भी बातचीत हुई, जिसकी संभावनाएं तलाशने संबंधी हिमाचल प्रदेश के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग द्वारा भविष्य में विचार-विमर्श किया जाएगा।

श्री वरुण रूज़म ने कहा कि आज एशिया के सबसे बड़ी सहकारी संस्था मार्कफैड द्वारा अपना दायरा बढ़ाने की कोशिशों को और अधिक बल मिला है और अब हिमाचल प्रदेश के निवासी भी मार्कफैड के उच्च मानक और सवाद भरे उत्पाद वाजिब कीमतों पर अपने ही घरों के नज़दीक ले सकेंगे। उन्होंने कहा कि पिछले साल सैंटर फॉर साइंस एंड एनवायरमेंट (सी.एस.ई.) द्वारा करवाए गए एन.एम.आर. शुद्धता संबंधी परीक्षण में मार्कफैड का उत्पाद सुंदर ब्रांड शहद पास हुआ था। यह टैस्ट अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here