न्यू फ़तेहगढ़ में कांग्रेस पार्षद की अनदेखी से क्षुब्ध अमरजीत लाडी ने खुद सीवरेज की पाइप डलवाई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में विकास की गंगा बहाने का दावा करने वाली कांग्रेस पार्षद और नगर निगम की सच्चाई धरातल पर बिलकुल विपरीत है। नगर निगम के अधीन पड़ते वार्ड नम्बर 13 में रम्भा सेठी मार्ग, नज़दीक शिव मंदिर, न्यू फ़तेहगढ़ के निवासी कांग्रेस के पार्षद की अनदेखी का दंश झेल रहे हैं। पिछली नवंबर के बाद हर बरसात में इस गली में पानी भर जाता है और पार्षद की मेहरबानी के चलते बरसाती पानी की रोड गली बंद है और लोग बारिश में त्राही माम करते दिखायी देते हैं। निवासियों के अनुसार उन्होंने बीते समय में पार्षद को कई बार समस्या बताई पर उन्हें निराशा ही हाथ लगी है। अब हार कर इस गली में रहने वाले भाजपा दक्षिणी मंडल प्रधान अमरजीत सिंह लाडी ने अपने खर्चे पर सीवरेज की पाइप डलवाने का बीड़ा उठाया।

Advertisements

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू की गयी अमृत योजना के अधीन होशियारपुर में उन इलाक़ों में सीवरेज और पानी की सप्लाई पड़नी थी जो इनसे वंचित थे। होशियारपुर में वार्डों में कांग्रेस मंत्री ने अपने चेहते खड़े करके सीवरेज डलवाया। इसी कड़ी में उल्लेखनीय है की इस गली में पूर्व पार्षद श्रीमती रम्भा सेठी के समय से सीवरेज पड़ा हुआ था और रोड गलियों के कारण बरसात का पानी कभी खड़ा नहीं हुआ।पिछली नवंबर में कांग्रेस के इस वार्ड के अब बने पार्षद ने अनावश्यक रूप से ये बनी हुई गली उखाड़ दी और दोबारा सीवरेज डाला गया। सरकारी पैसे का दुरुपयोग भी हुआ।इसी क्रम में रोड गलियों की पाइप भी टूट गयीं।पिछली दिसंबर की बारिश से ये तथ्य सामने आया और अमरजीत सिंह लाडी ने अजित सिंह लकी जो की पार्षद के पति है और पार्षद जतिंदर कौर को दस बार इस बारे में आगाह भी किया।उसके बाद लगभग दस महीने में इस दिशा में कोई काम नहीं हुआ, उल्टा कई लोग टूटी गली में चोटिल हुए और डेरी वालों का दूध भी गिर चुका है।

न्यू फ़तेहगढ़ में कांग्रेस पार्षद की अनदेखी से क्षुब्ध अमरजीत लाडी ने खुद सीवरेज की पाइप डलवाई।अमरजीत लाडी ने पूर्व पार्षद और भाजपा ज़िला महासचिव मीनू सेठी को इस समस्या के बारे में बताया। मीनू सेठी का कहना था कि जब ये सड़क अनावश्यक ढंग से उखाड़ी गयी तब भी आवाज़ उठायी गयी थी पर कोई कदम नहीं उठाया गया। उन्होंने कहा कि वर्तमान पार्षद विकास करवाने को इतने उतावले हैं की सीवरेज डाली गली को दोबारा उखड़वा कर सीवरेज डाला गया। पर आम लोगों को तंग करने की सोच ग़लत है। गली नहीं बनायी गई और टूटे सीवरेज की वजह से पानी खड़ा रहता है जो डेंगू और मलरिया को सीधा निमंत्रण है।नगर निगम को पहले भी कई बार सड़क बनवाने के लिए कहा जा चुका है पर उन पर जूँ भी नहीं रेंगती। धरने देने के बावजूद  और हस्ताक्षर अभियान चलाने के बावजूद भी निगम ने कुछ नहीं किया। निगम से निवेदन है कि कृपया इन सड़कों को बनाया जाए।मनजीत सिंह,सूरजीत सिंह,राजकुमार,दिलबाग बागा ,दिलबाग सिंधु,कुलवंत कौर,बिल्ला आदि उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here