सेकेंडरी विंग की दो दिवसीय व प्राइमरी विंग की एक दिवसीय अभिभावक अध्यापक मिलनी संपन्न

पठानकोट (द स्टैलर न्यूज़)। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से सरकारी स्कूलों के विद्यार्थियों की शैक्षणिक और सह -शैक्षणिक प्राप्तियों को बेहतरीन बनाने के लिए अभिभावक अध्यापक मिलनी से विद्यार्थियों के अभिभावकों के साथ लगातार संपर्क रखा जा रहा है। सितंबर परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों की तरफ से की गई प्राप्तियों और नवंबर महीने होने वाले नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण बारे अभिभावकों को जानकारी देने के  उद्देश्य के साथ सेकेंडरी विंग की तरफ से दो दिवसीय 29 और 30 सितंबर को और प्राइमरी विंग की तरफ से एक दिवसीय 30 सितंबर को करवाई गई अभिभावक अध्यापक मिलनी संपन्न हो गई हैं।

Advertisements

अभिभावक अध्यापक मिलाप दौरान जहां अभिभावकों की तरफ से उत्साह के साथ शिरकत की गई वहां ही जिला आधिकारियों और ब्लाक आधिकारियों की तरफ से स्कूलों के दौरे कर अभिभावक अध्यापक मिलाप का जायजा लिया गया और अभिभावकों से सहयोग की मांग करते हुए विद्यार्थियों को ओर मेहनत के साथ पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया गया। 

इस बारे जानकारी देते जसवंत सिंह जिला शिक्षा अफसर सेकेंडरी और राजेश्वर सलारीया उप जिला शिक्षा अफसर सेकंडरी ने बताया कि विभागीय निर्देशों अनुसार जिले के समूह मिडल, हाई और सीनियर सेकंडरी स्कूलों में दो दिवसीय अभिभावक अध्यापक मिलनी करवाई गई हैं। इस दौरान अध्यापकों की तरफ से अभिभावकों को उनके बच्चों की सितंबर परीक्षा के बेहतर और कमजोर पक्षों से अवगत करवाया गया जिससे विद्यार्थियों की बेहतर प्राप्तियों को ओर बेहतरीन और कमजोर प्राप्तियों में सुधार किया जा सके।

अभिभावकों ने अपनी सुविधा अनुसार दोनों दिन स्कूल पहुंच कर अपने बच्चों की प्राप्तियों के बारे अध्यापकों के साथ विचार विमर्श किया। इस दौरान अभिभावकों के साथ साथ पंचायती नुमाइंदों, स्कूल मैनेजमेंट समितियों और समाज की अन्य मोहतबर शख्सियतों के साथ भी स्कूल की बेहतरी के बारे विचार विमर्श किया गया। इस दौरान हर स्कूल की तरफ से अभिभावकों और मोहतबर शख्सियतों के सुझाव प्राप्त करने के लिए एक सुझाव बॉक्स भी उपलब्ध करवाया गया। जिससे अभिभावकों और मोहतबर शख्सियतों के सुझाव अनुसार विद्यार्थियों की पढ़ाई और स्कूल की बेहतरी की कोशिशों को ओर बेहतरीन बनाया जा सके। अलग -अलग स्कूलों में अभिभावकों को प्रोजेक्टर्स और एलईडी के द्वारा शिक्षा विभाग की प्राप्तियों और सरगर्मियों से अवगत करवाया गया। अभिभावकों को सरकारी स्कूलों में स्थापित नईं सहूलतों के बारे बताया गया।       

बलदेव राज जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री और रमेश लाल ठाकुर उप जिला शिक्षा अफसर एलिमेंट्री ने बताया कि प्राइमरी विंग में करवाई गई एक दिवसीय अभिभावक अध्यापक मिलनी दौरान अभिभावकों को 12 नवंबर को होने जा रहे नेशनल अचीवमेंट सर्वेक्षण के बारे भी जानकारी दी गई और इस सर्वेक्षण की अहमीयत से अभिभावकों को अवगत करवाते बच्चों को इस की तैयारी करने के लिए प्रेरित करने के लिए कहा गया। विभाग की तरफ से इस सर्वेक्षण की करवाई जा रही तैयारी के बारे भी अभिभावकों और मोहतबर शख्सियतों को जानकारी दी गई। इस दौरान पढ़ो पंजाब प्राजैकट अधीन काम करते जिला और ब्लाक मैटर ने विभागीय निर्देशानुसार स्कूल मुखियों और अध्यापकों का सहयोग दिया। इस मौके पर डीएसएम बलविंदर सिंह, शिक्षा सुधार टीम मैंबर कमल किशोर, मुनीश कुमार, रमेश कुमार, स्मार्ट स्कूल कोआरडीनेटर संजीव मनी, स्टेनो तरूण पठानिया, जिला कोआरडीनेटर मीडिया सेल बलकार अत्तरी आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here