जालंधर के 560 गाँवों ने सौ प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य किया प्राप्त: डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ग्रामीण आबादी के टीकाकरण में अग्रणी ज़िले के तौर पर ऊबरते  जालंधर ज़िले की तरफ से अलग -अलग हैल्थ ब्लाकों अधीन आते 560 गाँवों में सौ प्रतिशत टीकाकरण को पूरा कर लिया गया है। इस सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि गाँवों में सौ प्रतिशत टीकाकरण को यकीनी बनाने के लिए चलाई गई विशेष अभियान के अंतर्गत स्वास्थ्य विभाग की टीमो की तरफ से गाँवों में कैंप लगाए जा रहे है,जिससे इस विशाल अभियान के अंतर्गत अधिक से अधिक आबादी को कवर किया जा सके। उन्होंने आगे बताया कि उक्त 560 गाँवों में सभी इछुक्क और योग्य व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन की पहली ख़ुराक के अंतर्गत सौ प्रतिशत कवर किया जा चुका है। उन्होंने बताया कि इन गाँवों में गाँवों बिलगा हैल्थ ब्लाक अधीन आते 36, जंडियाला के 30, लोहियाँ के 15, बड़ा पिंड के 76, आदमपुर के 48, बुंडाला के 1, करतारपुर के 44, महतपुर के 54, काला बकरा के 85, जमशेर के 68 और शाहकोट हैल्थ ब्लाक के 103 गाँव शामल हैं।

Advertisements

 डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को वायरस से अपनी सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए कोविड -19 वैक्सीन की दूसरी ख़ुराक के लिए आगे आने की अपील की। उन्होंने आगे कहा कि ज़िले भर में विशेष मोबाइल कैंप आयोजित किये जा रहे है,जिससे लोगों को उनके घरों में टीकाकरण की सुविधा दी जा सके। उन्होंने आगे बताया कि 16 जनवरी 2021 से शुरू हुई टीकाकरण अभियान के अंतर्गत अब तक ज़िले के योग्य लाभपातरियों को 20 लाख 50 हज़ार अधिक ख़ुराकों प्रदान कर 90 प्रतिशत से अधिक आबादी को कवर किया जा चुका है। इस अभियान के बारे और ज्यादा जानकारी देते हुए श्री थोरी ने कहा कि ज़िला प्रसासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम समय पर टीकाकरण को यकीनी बनाने के लिए जहाँ पंचायतों और सरपंचों के लगातार संबंध में है, गाँवों के निवासियों की तरफ से इन प्रयतनों को  प्रोत्साहन किया रहा है।

उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बाकी गाँवों को भी वैक्सीन की उपलब्धता के अनुसार कवर किया जायेगा।    ज़िला टीकाकरण अधिकारी डा. राकेश चोपड़ा ने और जानकारी देते हुए कहा कि उक्त 560 गाँवों में इछुक्क और योग्य लाभपातरियों का पहली ख़ुराक के अंतर्गत सौ प्रतिशत टीकाकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि ज़िले के बाकी गाँवों को भी कुछ दिनों के अंदर सौ प्रतिशत टीकाकरण के अंतर्गत कवर कर लिया जायेगा ,क्योंकि इन गाँवों में 90 प्रतिशत से ज़्यादा योग्य लाभपातरियों को पहली ख़ुराक प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी का नेतृत्व वाले ज़िला प्रशासन का वैक्सीन की समय पर उपलब्धता को यकीनी बनाने और गाँव स्तर पर विशेष मोबाइल कैंप लगा कर उनको सहयोग देने के लिए धन्यवाद भी किया। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन के सहयोग से यह प्राप्ति हासिल की जा सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here