बलात्कार मामला: डा. संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा दोषी करार, पुलिस ने हिरासत में लिया

doctor-sant-ram-rahim-convicted-in-rape-punchkula-CBI-court-india

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। साध्वी बलात्कार के मामले में आरोपी डा. संत गुरमीत राम रहीम सिंह इंसा को सी.बी.आई. अदालत ने उसे दोषी करार दे दिया है। आज 25 अगस्त को अदालत में सुनवाई के दौरान माननीय जज जगदीप सिंह ने संत राम रहीम को दोषी करार देते हुए उन्हें अंबाला जेल भेज दिया है। अदालत के आदेशों पर पुलिस ने संत राम रहीम को गिरफ्तार कर लिया और भारी सुरक्षा के बीच उन्हें जेल की तरफ ले जाया जा रहा था। माननीय अदालत द्वारा 28 अगस्त को इस केस में फैसला सुनाया जाएगा। दूसरी तरफ सुनवाई शुरु होते ही एहतियात के तौर पर पंचकूला की बिजली कट कर दी गई।

Advertisements

-भारी सुरक्षा के बीच अंबाला जेल भेजा गया, 28 अगस्त को सुनवाई जाएगी सजा-

गौरतलब है कि वर्ष 2002 में डेरे से जुड़ी एक साध्वी ने तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी को पत्र लिखकर उन्हें अवगत करवाया था कि डेरा प्रमुख संत राम रहीम द्वारा उसका बलात्कार किया गया है। इस पत्र पर माननीय अदालत द्वारा सू-मोटो लेते हुए सी.बी.आई. को मामला दर्ज कर जांच के आदेश दिए थे। साध्वी ने पत्र में लिखा था कि डेरा प्रमुख ने और भी कई महिलाओं के साथ दुराचार किया है। जबकि दूसरी तरफ डेरा प्रमुख द्वारा आरोपों को निराधार बताते हुए मैडीकली सिद्ध करने के प्रयास किए जा रहे थे कि वो शारीरिक संबंध बनाने के काबिल नहीं है।

आज 25 अगस्त को जब माननीय अदालत ने संत राम रहीम को दोषी करार दिया तो न्याय प्रणाली पर विश्वस रखने वाले भारतीयों में एक नई आस जगी है तथा अब ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि इस केस के बाद डेरा प्रेमी की हत्या और पत्रकार हत्या केस में भी माननीय अदालत जल्द ही सजा सुनाएगी।

केस की सुनवाई से पहले हालातों को देखते हुए पुलिस, अर्ध सैनिक बलों और सेना को पूरी तरह से सतर्क रखा गया था। जिसके चलते डेरा प्रेमियों को अदालत से काफी दूर ही रोक दिया गया था तथा सुनवाई के बाद जब संत राम रहीम को भारी सुरक्षा के बीच जेल की तरफ ले जाया गया। खबर लिखे जाने तक पंजाब के मानसा व कुछेक अन्य इलाकों में तनाव की स्थिति के समाचार मिले हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here