असम राइफल्स के काफिले पर आतंकी हमला, कमांडेंट समेत 5 जवान शहीद, पत्नी और बेटे की भी मौत

नई दिल्ली (द स्टैलर न्यूज़)। मणिपुर के चूड़ाचंद्रपुर जिले के सिंघट इलाके में शनिवार दोपहर आतंकियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर हमला कर दिया। हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग अफसर समेत 5 जवान शहीद हो गए। इस दौरान कमांडिंग अफसर की पत्नी-बेटे की भी मौत हो गई। इस दौरान कई जवान घायल भी हो गए हैं। मणिपुर के सीएम एन बीरेन सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है। हमले के पीछे मणिपुर की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी का हाथ बताया जा रहा है। यह आतंकी संगठन स्वतंत्र मणिपुर की मांग करता है और पहले भी कई बार सुरक्षाबलों पर हमले कर चुका है।

Advertisements

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस कायराना हमले कर निंदा की है। घटना चुराचांदपुर जिले के सिंघट में हुई, जहां उग्रवादियों ने असम राइफल्स के काफिले पर घात लगाकर आईईडी अटैक कर दिया। हमले में 46 असम राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल विप्लव त्रिपाठी की पत्नी और बेटे भी मारे गए हैं। कर्नल त्रिपाठी छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले के रहने वाले थे।
बता दें कि आईईडी ऐसे बम को कहते हैं जो परम्परागत सैनिक कार्य के लिये निर्मित और प्रयुक्त बमों से भिन्न होते हैं। ये बम भी परम्परागत सैनिक विस्फोटकों से ही बने होते हैं (जैसे आर्टिलरी राउन्ड से) और इनमें कोई विस्फोटक मेकेनिज्म लगी होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here