नौजवान पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी रखे पूरी रुचि: डा. राज कुमार

चब्बेवाल/होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। स्वतंत्र भारत के पहले प्रधान मंत्री स्व. पंडित जवाहर लाल नेहरु जी जिन्हो ने हमेशा बच्चों तथा नोजवानो को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों के लिये भी प्रेरित किया, उनके जनम दिवस पर हलका चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार ने उनकी सोच को समर्पित आयोजित कार्यक्रम जोकि कांग्रेस कार्यालय चब्बेवाल में आयोजित किया गया था, के दौरान गांव की पंचायतों द्वारा नौजवान बच्चों के लिए जिम, स्पोटर्स क्लबों एवं स्पोटर्स किटों के लिए 2 करोड़ रुपये की ग्रांट के चैक भेंट किए। इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य, समिति सदस्य, गांव की पंचायतें , होर कांग्रेस पदधिकारी एवं हलका निवासी मौजूद थे।

Advertisements

इस अवसर पर डा. राज कुमार ने मौजूद हलका निवासियों को पंडित जवाहर लाल नेहरु के बारे में बताया कि नेहरु जी हमारे बहुत ही हरमन प्यारे एवं शांति के प्रतीक नेता थे जोकि बच्चों से बहुत प्यार करते थे। सभी को अपने बच्चों एवं नौजवानों का सही ढंग से विकास करना चाहिए ताकि उनका भविष्य संवर सके। उन्होंने नौजवानों को प्रेरित रकते हुए कहा कि बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ खेलों में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए। गौरतलब है कि डा. राज कुमार ने अपने हलके के विकास के साथ-साथ बच्चों एवं नौजवानों की सेहत एवं विकास के लिए अनेकों प्रयास किए हैं। इसके तहत ही डा. राज ने अपने हलके में जिम, ओपन जिम, लेडीज़ जिम, फुटबाल किटें, क्रिकेट किटें आदि के लिए चैक भेंट किए।

उन्होंने कहा कि अगर बच्चों को नशों से दूर रखना है तो उन्हें पढ़ाई के साथ खेलों एवं अन्य गतिविधियों में आगे बढऩे में मदद करनी चाहिए। क्योंकि, खेलें सिर्फ भविष्य नहीं बनाती बल्कि मानसिक विकास में भी बहुत अहम रोल निभाती हैं। इस मौके पर पंचायत सदस्यों ने गांव में बच्चों के लिए डा. राज द्वारा किए कार्यों के लिए धन्यवाद किया और खुशी प्रकट की कि उन्हें ऐसा विधायक मिला है जो हर वर्ग को सहूलतें मुहैया करते हैं ताकि हलका चब्बेवाल का सर्वपक्षीय विकास हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here