शिक्षा के साथ खेल मुकाबलों में भी अव्वल हैं होशियारपुर के बच्चे: संजीव

bharat-vikas-parishad-help-needy-player-dav-school-hoshiarpur.jpg

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़): होशियारपुर के बच्चे जहां शिक्षा के क्षेत्र में जिले का नाम रोशन कर रहे हैं वहीं वे खेल मुकाबलों में भी अव्वल रहते हैं। जोकि हम सभी के लिए बहुत ही गर्व की बात है। इसलिए कोई भी योग्य विद्यार्थी या खिलाड़ी आर्थिक पक्ष से कमजोर होने के चलते अपनी प्रतिभा दिखाने से रह जाए यह बात तर्कसंगत नहीं है। इसलिए हम सभी का ये फर्ज बनता है कि ऐसे बच्चों को प्रोत्साहित करने के लिए उनकी आर्थिक सहायता हेतु आगे आया जाए।

Advertisements

उक्त शब्द भारत विकास परिषद के अध्यक्ष प्रमुख समाज सेवी संजीव कुमार ने डी.ए.वी. स्कूल के जरुरतमंद छात्र को जोकि किक बाक्सिंग का खिलाड़ी है को खेल मुकाबले में भाग लेने के लिए 4 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करते हुए कही। इस मौके पर संजीव ने बताया कि उक्त खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर का किक बाक्सिंग का खिलाड़ी है तथा अब ये बच्चा छत्तीसगढ़ के रायपुर में आयोजित हो रहे राष्ट्रीय स्तर के खेल मुकाबलों में भाग लेने के लिए जा रहा है।

उन्होंने बताया कि डी.ए.वी. स्कूल का दसवीं कक्षा का ये छात्र विवेक कुमार एक होनहार छात्र है तथा ऐसे विद्यार्थियों की मदद करना भी किसी पुण्य कार्य से कम नहीं है। संजीव ने बताया कि संस्था को इसके द्वारा दिया गया प्रार्थना पत्र प्राप्त हुआ था तथा इस उपरांत प्रत्येक सदस्य ने इसकी मदद के लिए हाथ बढ़ाया। उन्होंने आशा प्रकट की कि विवेक छत्तीसगढ़ से विजयी होकर लौटेगा और उसका यहां पहुंचने पर भव्य स्वागत किया जाएगा।

इस अवसर पर जिला सचिव जगमीत सिंह सेठी, राजिंदर मोदगिल, दविंदर अरोड़ा, दीपक मेहंदीरत्ता, एच.के. नकड़ा, वरिंदर चोपड़ा, रविंदर भाटिया, विपन शर्मा आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here