चेयरमैन एससी विभाग पीपीसीसी डा. राज कुमार द्वारा प्रदेश स्तरीय सम्मान यात्रा का आगाज़

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। एससी विभाग पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के चेयरमैन तथा हलका चब्बेवाल विधायक डा. राज कुमार द्वारा सुरेश कुमार (इंचार्ज पंजाब अफेयरज़ आल इंडिया कांग्रेस कमेटी) की अगुवाई में एक सम्मान यात्रा का आगाज़ किया गया। इस यात्रा का उद्देश्य कांग्रेस हाईकमांड खासकर श्रीमती सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी द्वारा पंजाब की बेहतरी के लिए चरनजीत सिंह चन्नी को प्रदेश मुख्यमंत्री एवं नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाकर जनहित में तथा इस नए पंजाब के निर्माण के लिए प्रेरित करने के लिए उनका आभार व्यक्त करना था। वहां इस यात्रा के माध्यम से पंजाब के मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह चन्नी तथा पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा लिए अहम फैसलों को पंजाब की जनता तक पहुंचाने तथा उसके माध्यम से हो रहे फायदों संबंधी जागरुक करना भी है।

Advertisements

डा. राज कुमार ने बताया कि गत समय में इस नई टीम ने तथा सरकार ने जो ऐतिहासिक फैसले जनहित में लिए हैं उन्हें जनता सदैव याद रखेगी तथा सदैव उनकी ऋणि रहेगी। उन्होंने बताया कि गत समय में पंजाब के बिजली खप्तकारों के दो किलोवाट कर के लगभग 1200 करोड़ रुपये के बकाया बिल माफ करके, उनके बिजली कनैक्शन बहाल करके बेहद सराहनीय कार्य किया है। अकेले चब्बेवाल हलके में ही करीब 4 करोड़ रुपये के बिजली बकाये माफ किए गए हैं। इसके साथ ही पंजाब में बिजली 3 रुपये प्रति यूनिट सस्ती करके चन्नी सरकार द्वारा पंजाब में बिजली के रेट देश भर में सबसे कम कर दिए गए हैं। इसके अलावा ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में जनता के लिए पानी के बिलों मं भारी कटौती करके बड़ी राहत दी गई है। पैट्रोल की बढ़ती कीमतों पर अंकुश लगाने के लिए चन्नी सरकार ने एक झटके में 10 रुपये प्रति लीटर पैट्रोल और 5 रुपये प्रति लीटर डीजल सस्ता करके ऐतिहासिक फैसला लिया है।

डा. राज कुमार ने बताया कि पानी, बिजली एवं पैट्रोल गरीब जनता को सिर्फ जेब पर ही नहीं बल्कि उनकी रुह तक मार करते हैं। सरकार ने यह राहत देकर गरीब जनता की रुह को छूह कर केंद्र सरकार द्वारा की गई महंगाई से बचाने का प्रयास किया है। इस अवसर पर सुरेश कुमार ने बताया कि इस सम्मान यात्रा में पंजाब सरकार द्वारा किए सराहनीय कार्यों की जानकारी एससी विभाग पीपीसीसी के सभी जिला चेयरमैनों तथा स्टेट बॉडी द्वारा पंजाब के सभी जिलों में 23 तारीख को इस यात्रा के माध्यम से कांग्रेस हाईकमांड मुख्यमंत्री चरनजीत सिंह तथा पंजाब प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू का धन्यवाद किया जाएगा तथा इस यात्रा का समापन होगा। उन्होंने बताया कि सरकार ने गत दिवस 36 हजार कांट्रैक्ट कर्मियों को पक्की सरकारी नौकरियां दे कर इतिहास रचा है। इसके अलावा हरीब, बुजुर्गों तथा विधवाओं की बुढापा पैंशन 500 से 3 गुआ बढ़ाकर 1500 किया गया है। साथ ही साथ लाल लकीर में आते घरों के ग्रामीण एवं शहरी लोगों को मालिकाना हक देकर सरकार ने यह साफ संदेश दिया है कि कांग्रेस सरकार ही गरीबों एवं जरुरतमंद लोगों की सच्ची हितैषि है।

इसके अलावा पंजाब की रीढ़ किसानों को बचाने के लिए सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। पंजाब के किसानों तथा खेत मजदूरों के करोड़ों रुपये के कर्ज माफ करना तथा काले कृषि कानूनों के खिलाफ लड़ रहे किसानों का उनके संघर्ष में साथ देना इसका मजबूत प्रमाण है। श्रीमती सोनिया तथा डा. जतिंदर द्वारा इस यात्रा में शामिल हुए को-चेअरमैन जंग बहादर, हलका चब्बेवाल तथा पंजाब के अलग-अलग जिलों से आए अलग-अलग पदाधिकारियों, जिला परिषद एवं समिति सदस्यों, पंचों-सरपंचों तथा समूह कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का तह दिल से धन्यवाद किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here