कश्मीर के सेबों में छिपा कर ला रहे थे 1.7 क्विंटल चूरा-पोस्त, 2 तस्कर गिरफ्तार

कपूरथला (द स्टैलर न्यूज़)। रिपोर्ट: गौरव मढिय़ा। कपूरथला पुलिस ने 170 किलोग्राम चूरा-पोस्त के साथ एक अंतर-राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 2 नशा तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान न्यू आजाद नगर बहादुरके निवासी इंद्रजीत सिंह उर्फ बावा और गैस एजेंसी लुधियाना निवासी रॉकी पुत्र बाबू लाल टिब्बा रोड के रूप में हुई है। आरोपी सेब की पेटियों में छिपाकर चूरा-पोस्त ला रहे थे।

Advertisements

एसएसपी हरकमलप्रीत सिंह खख ने बताया कि सूचना मिलने पर डीएसपी (डी) अमृत सरूप और सीआईए स्टाफ प्रभारी कपूरथला इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह पुलिस टीम के साथ फगवाड़ा क्षेत्र में विशेष चेकिंग अभियान पर थे। टीम ने जम्मू-कश्मीर से आ रहे रजिस्ट्रेशन नंबर (पीबी-10-ईएस-1227) वाले ट्रक को रोका। चैकिंग दौरान ट्रक से सेब के बक्सों में छिपाकार रखा 170 किलो चूरा पोस्त बरामद हुआ। एसएसपी खख ने कहा कि पंजाब के गृह मंत्री द्वारा विशेष रूप से जम्मू-कश्मीर से आने वाले अंतरराज्यीय वाहनों की जांच करने के निर्देश के बाद पिछले 15 दिनों में कपूरथला पुलिस द्वारा यह दूसरा बड़ा ऑपरेशन था। पुलिस ने इससे पहले 14 नवंबर को 250 किलो चूरा-पोस्त बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया था।

कपूरथला पुलिस ने किया अंतरराज्यीय ड्रग रैकेट का भंडाफोड़
एसएसपी खाख ने बताया कि आरोपयिों के खिलाफ फगवाड़ा सदर थाने में एनडीपीएस एक्ट की धारा 15 (सी), 25, 29, 61 व 85 के तहत मामला दर्ज किया गया है और उनके खुलासे पर रूडका खुर्द जालंधर निवासी तीन आरोपित बलजिंदर सिंह व निक्का गुजर निवासी सुंदर घर लुधियाना और बशीर अहमद निवासी बकोड़ा गांदरवाल, जम्मू-कश्मीर का नाम लिया गया है। उन्होंने बताया कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। उन्होंने कहा कि आरोपी को स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा और आगे की पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा और रैकेट के बाकी सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here