लक्ष्य निर्धारित कर जिले में टीकाकरण व सैंपलिंग बनाई जाए यकीनी: अपनीत रियात

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर कोविड-19 बचाव संबंधी टीकाकरण व सैंपलिंग यकीनी बनाई और स्कूलों व सरकारी कार्यालयों को पहल के आधर पर कवर किया जाए। वे आज जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में कोविड-19 संबंधी जिले में चल रहे टीकाकरण, सैंपलिंग व टैस्टिंग की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) संदीप सिंह भी मौजूद थे।
  डिप्टी कमिश्नर ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि कोविड मरीज की पूरी मानिटरिंग करते हुए उसकी पूरी हिस्ट्री को जान कर कांटेक्ट ट्रेसिंग गंभीरता से की जाए ताकि कोरोना को बढऩे से पहले रोका जा सके। उन्होंने कहा कि हर हाल में यह यकीनी बनाया जाए कि किसी भी मरीज की कोरोना के चलते मौत न हो। उन्होंने समूह एस.डी.एम्ज को भी हिदायत करते  हुए कहा कि वे संबंधित एस.एम.ओज के साथ तामेल कर अपने-अपने सब-डिविजन में टीकाकरण,  टैस्टिंग व सैंपलिंग को यकीनी बनाए।
अपनीत रियात ने स्वास्थ्य अधिकारियों को योजना के साथ 100 प्रतिशत कोविड-19 बचाव संबंधी टीकाकरण संबंधी निर्देश देते हुए कहा कि आने वाले विधान सभा चुनावों में पोलिंग बूथों पर कोविड सावधानियां यकीनी बनाई जाए। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर विधान सभा क्षेत्र में एक  एस.एम.ओज नियुक्त किया गया है, जो कि संबंधित रिटर्निग अधिकारी के साथ तालमेल कर विधान सभा क्षेत्र के पोलिंग बूथों की मैपिंग यकीनी बनाएंगे। इस दौरान उन्होंने सिविल अस्पताल में लगे आक्सीजन प्लांट की भी समीक्षा की। उन्होंने जिला वासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 से घबराने की जरुरत नहीं लेकिन सावधानी अपनाना समय की मुख्य मांग है।
इस मौके सिविल सर्जन डा. परमिंदर कौर, सहायक सिविल सर्जन डा. पवन कुमार, जिला टीकाकरण अधिकारी डा. सीमा गर्ग के अलावा अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।   

Advertisements

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here