चुनाव अधिकारी ने योग्य युवाओं को वोटर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। लोकतंत्र में युवाओं की सक्रिय भागीदारी को यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर -कम -ज़िला चुनाव अधिकारी श्री घनश्याम थोरी की तरफ से जहाँ योग्य युवाओं को शैक्षिक संस्थानों में लगाए जा रहे विशेष कैंपों में वोटर के तौर पर रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील की गई, वहीं उन्होंने सभी सरकारी और प्राईवेट सीनियर सकैंडरी स्कूलों, कालेजों / यूनिवर्सिटियों और शैक्षिक संस्थानों के प्रमुखों को उनके संस्थानों में पढ़ते योग्य विद्यार्थियों की सौ प्रतिशत वोटर रजिस्ट्रेशन यकीनी बनाने के निर्देश दिए।

Advertisements


भारतीय चुनाव आयोग की तरफ से जारी विषय “नौ वोटर टू बी लेफ्ट बिहाईन्ड के मंतव्य को पूरा करने के लिए और 18 -19 साल आयु ग्रुप के अधिक से अधिक युवाओं की रजिस्ट्रेशन में तेज़ी लाने के लिए ज़िला चुनाव अधिकारी के दिशा -निर्देशों पर चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह की तरफ से ज़िला शिक्षा अधिकारी सकैंडरी और ज़िला जालंधर के सभी प्राईवेट स्कूलों, कालेजों / यूनिवर्सिटियों और शैक्षिक संस्थानों के प्रमुखों के साथ समीक्षा बैठक की गई, जिसमें उन्होंने संस्था के प्रमुख को उनके शैक्षिक संस्थान में पढ़ते योग्य युवाओं की सौ प्रतिशत वोटर के तौर पर रजिस्ट्रेशन को यकीनी बनाने के लिए कहा, जिससे कोई भी योग्य विद्यार्थी वोटर के तौर पर रजिस्टर होने से न रह जाये।


बैठक दौरान ज़िले के स्कूलों /कालेजों /यूनिवर्सिटियों की तरफ से सर्टिफिकेट भी प्राप्त किये गए कि उनके कालेज /यूनिवर्सिटी में कोई भी योग्य विद्यार्थी, जिसकी आयु योग्यता तारीख़ 01.01.2022 को 18 साल होनी है या अधिक है, वोटर बनने से नही रहे। जिन कुछ शैक्षिक संस्थानों की तरफ से आज सर्टिफिकेट जमा नहीं करवाए गए, उनके मुखियों को योग्य विद्यार्थियों की वोटों बनाने सम्बन्धित फार्म भरवाकर सर्टिफिकेट 30.11.2021 शाम 4.00 बजे तक भेजने के आदेश भी दिए गए। इस बैठक में स्वीप नोडल अधिकारी सुरजीत लाल और चुनाव कानून्गो श्री राकेश कुमार की तरफ से भी संबोधन किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here