नाईस कंपयूटरज़ में हर कोर्स के साथ दोनों संस्थानों में उपलब्ध है प्लेसमेंट सुविधा: प्रेम सैनी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। शिक्षा के क्षेत्र में पनपे खतरनाक व्यवसायीकरण व बेरोजग़ारी की बढ़ती निराशाओं के बीच घिरा पहले से ही विदेशों की ओर रूख कर चुका था और कोविड के बाद तो नौकरियों की दशा ग्लोबल स्तर पर भी असंतुलित होती दिखाई दी। इन सब कड़वे सचों के बीच एक सुखदायी सच मजबूती से खड़ा रहा है तो यह कि पंजाब में सर्वश्रेष्ठ कम्पयूटर संस्थान का गौरव कमाने वाले नाईस कंप्यूरज की अनुभवी मैनेजमेंट के दिशानिर्देश में यहां की प्रोफैशनल टीम द्वारा विद्यार्थियों को उच्चस्तरीय कम्पयूटर तकनीक में प्रैक्टिकल स्तर पर कुषल बनाने के साथ साथ कैरियर संबंधी चुनौतियों के लिये भी तैयार किया जाता है। यह एक इकलौता संस्थान है जो कोर्स चुनने के लिये उचित कैरियर गाईडेंस से लेकर छात्रों की सफल व सुरक्षित प्लेसमेन्ट तक की जि़म्मेवारी पिछले 30 सालों से अनवरत निभा रहा है। सेंटर में हर एक छात्र की ज़रूरत, अवसर व कोर्स मुताबिक उपयुक्त स्किल डवैल्पमेंट व प्रैक्टिकल ट्रेनिंग पर तवज्जो दी जाती हैं।

Advertisements

इस महीने की प्लेसमेंट सूची में से होशियारपुर संस्थान द्वारा डीसीए कोर्स की दीपका को बतौर कम्पयूटर ऑपरेटर नियुक्त किया गया है। डीआईटी के दीपीन्दर को जूनियर ट्रेनर के पद के लिये चुना गया और टीम लीडर व मौजूदा सेंटर मैनेजर मिथुन ठाकुर की देखरेख में सभी टीम के दूसरे स्किलज़ पर बहुत खूब काम हो रहा है। एक साल का पीजीडीसीए कर रही शिवानी को ऑन जाब ट्रेनिंग के माध्यम से भविष्य के लिये तैयार किया जा रहा है। चब्बेवाल संस्थान में सोनिया व राजन कुमारी के बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुये कोर्स के दौरान ही संस्थान में बतौर जूनियर ट्रेनर काम करने का मौका दिया गया है। डीसीए कर चुकी हिना को टैली एकाउन्टैंट की नौकरी दिलाई गई तो अरविन्दर सिंह के आईलटस स्कोरज़ के आधार पर उनके कम्यूनिकेशन स्किलज़ को निखारते हुए बतौर ट्रेनर रख लिया गया।

विद्यार्थियों की प्लेसमेंट के साथ साथ उनके मानसिक व चहुंमुखी विकास में प्रयासरत सर्टीफाइड स्टूडेंट कैरियर काउन्सलर व साईकॉलोजिस्ट स्वीन सैनी ने बताया कि सोशण व डिजिटल मीडिया से जुड़े रोजग़ार के अवसरों के अनुसार विद्यार्थियों को ग्राफिक्स डिज़ाईनिंग,कन्टेन्ट राईटिंग,वीडियो अडिटिंग व ऐडवर्टाइजि़ंग में स्किल्ड करने के लिये नये कोर्स लांच किये गये हैं जिसके लिये अनुभवी नेहा को सीनियर टीचिंग फैकल्टी चुना गया है। संस्थान के डायरेक्टर प्रेम सैनी ने संाझा किया कि जहां कम्पयूटर साईंस व आईटी में डिप्लोमा या डिग्री कर रहे विद्यार्थियों के लिये प्रौजैक्ट बेस्ड ट्रेनिंग के बाद मल्टीनेषनल कम्पनियों में रोजग़ार के काबिल बनाया जा रहा है। वहीं स्टडी वीज़ा के माध्यम से इन्टरनेशनल स्टडीज़ के लिये इच्छुक युवाओं को वहां के स्लेबस के मुताबिक भी तैयार किया जा रहा है जिसके लिए ऑनलाईन वीडियो क्लासीज़ भी उपलब्ध हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here