ज़िले में कोविड कारण जान गवाने वाले व्यक्तियों के परिवारों को ऐकसग्रेशिया सहायता मिलना यकीनी बनाया जाये: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ज़िले में कोविड कारण जान गवाने वाले व्यक्तियों के पारिवारिक सदस्यों को पंजाब सरकार की तरफ से दी जा रही 50,000 रुपए एक्स ग्रेशिया सहायता राशि मिलने की  यकीनी बनाने के लिए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने मंगलवार को सम्बन्धित आधिकारियों को वैरीफिकेशन की प्रक्रिया में तेज़ी लाने के निर्देश दिए ।जिससे वित्तीय सहायता प्रदान करने को जल्दी से जल्दी यकीनी बनाया जा सके।  इस सम्बन्धित आधिकारियों को आदेश देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने यह भी कहा कि किसी भी योग्य परिवार को लाभ के दायरे से खाली न रहने दिया जाये और अपेक्षित वैरीफिकेशन पूरी करने उपरांत सभी को वित्तीय सहायता उपलब्ध करवाई जाये।

Advertisements

ऐसे परिवारों को मुआवज़े की स्थिति का जायज़ा लेने के लिए मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवाड़ी की अध्यक्षता में हुई वीडियो कान्फ़्रेंस में भाग लेते हुए घनश्याम थोरी ने बताया कि ज़िले में ऐसे कुल 1499 केस हैं, जिनमें से अब तक 223 आवेदन प्राप्त हुए हैं और 120 मामलों की वैरीफिकेशन हो चुकी है। उन्होंने कहा कि बाकी रहते मामलों की तस्दीक करने की प्रक्रिया चल रही है, जिसको अगले कुछ दिनों में पूरा कर लिया जायेगा। उन्होंने सम्बन्धित आधिकारियों को बाकी आवेदनो का निपटारा जल्दी से जल्दी करने के आदेश दिए और कहा कि इस कार्य को प्राथमिकता दी जाये जिससे कोविड कारण जान गवाने वाले व्यक्तियों के पारिवारिक सदस्यों को यह एक्स ग्रेशिया सहायता राशि मुहैया करवाई जा सके।

उन्होंने ज़िला निवासियों से अपील करते हुए कहा की जिन परिवारों में कोविड -19 कारण किसी परिवारिक मैंबर की मृत्यु हुई है, वह अपना बिने पत्र एक्स ग्रेशिया सहायता के लिए जमा करवाए। अर्ज़ी फार्म और ज़रुरी दस्तावेज़ों की सूची ज़िला जालंधर की वैबसाईट www.jalandhar.nic.in से डाउनलोड की जा सकती है और कमरा नंबर 106, पहली मंजिल, डी.ए.सी. कंपलैक्स, दफ़्तर डिप्टी कमिश्नर, जालंधर में अपना आवेदन जमा करवा सकते हैं। डिप्टी कमिश्नर ने यह भी कहा कि लोग इस सम्बन्धित किसी भी जानकारी के लिए कोविड कंट्रोल रूम के नंबर 0181 -2224417 पर फ़ोन कर सकते हैं। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (जनरल) अमरजीत बैंस, सिवल सर्जन डा. रणजीत सिंह, सहायक सिविल सर्जन डा. वरिन्दर कौर और अन्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here