‘आज़ादी का अमृत महाउत्सव’ के अंतर्गत लगाए गए विशेष कैंप दौरान 264 बेरोजगार युवाओं को मिला रोज़गार: अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। ‘आज़ादी का अमृत महाउत्सव’ के अंतर्गत जालंधर में 18 से 22 दिसंबर तक गाँवों में लगाए गए विशेष प्लेसमैंट कैंप दौरान 264 बेरोजगार युवाओं को रोज़गार के मौके प्रदान किये गए है। इस सम्बन्धित जानकारी देते हुए अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर (विकास) जसप्रीत सिंह ने आज बताया कि यह कैंप पंजाब कौशल विकास मिशन और ग्रामीण विकास और पंचायत विभाग के सहयोग के साथ 10वीं और 12वीं पास बेरोजगार युवाओं के लिए लगाए गए थे। उन्होंने आगे बताया कि स्वास्थ्य, फूड प्रोसैसिंग, ब्यूटी, कैपिटल गुड्ज और निर्माण क्षेत्र के साथ सम्बन्धित प्रमुख कंपनियों ने इन कैंपों में हिस्सा लिया और रोज़गार के बड़े मौकों की पेशकश की। उन्होंने यह भी बताया कि वर्धमान, महेन्दरा स्वराज, पटेल, श्रीमन और एन.एच.एस. अस्पताल, होटल सुखमहल और कंडा एरिया फूड एंड हर्बल प्रोसैस जैसी कंपनियों की तरफ से चुनाव प्रक्रिया के बाद कुल 264 युवाओं की भर्ती की गई।

Advertisements

अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने बताया कि यह कैंप जिले भर में लगाए गए। उन्होंने बताया कि पहला कैंप 18 दिसंबर को भारत पैरा मैडीकल स्किल सैंटर विधीपुर फाटक में लगाया गया, जिसके बाद 21 और 22 दिसंबर को नैशनल विज्ञान सोसायटी के कौशल विकास केंद्र, भोगपुर और सिटी इंस्टीट्यूट मकसूदां कैंपस में कैंप लगाए गए। अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर ने आगे बताया कि गाँवों के बेरोजगार युवाओं को रोज़गार के मौके प्रदान करने के लिए आने वाले दिनों में अन्य कैंप लगाए जाएंगे। उन्होंने योग्य उम्मीदवारों को इस अभियान का अधिक से अधिक लाभ उठाने के लिए इन कैंपों में भाग लेने की अपील की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here