रूडसैट संस्था की तरफ से चलाए जा रहे मुफ़्त प्रशिक्षण प्रोग्रामों की समाप्ति पर समारोह, शिक्षार्थियों को बाँटे सर्टिफिकेट

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। युवाओं को रोज़गार के मामलो में आत्म -निर्भर बनाने के उद्देश्य से ग्रामीण विकास और स्व -रोज़गार प्रशिक्षण संस्था (रूडसैट), जालंधर की तरफ से चलाए जा रहे मुफ़्त प्रशिक्षण प्रोगरामों की लड़ी में मोबायल रिपेयर और मैनज़ पार्लर उद्यमी प्रोगरामों का समाप्ति समारोह करवाया गया, जिस में प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले शिक्षार्थी को सर्टिफिकेट प्रदान किये गए। समागम में मनोज त्रिपाठी, डिविज़नल मैनेजर, केनरा बैंक, रीजनल आफिस, जालंधर ने मुख्य मेहमान के तौर पर शिरकत करते हुए कहा कि रूडसैट संस्था जालंधर की तरफ से बेरोजगार नौजवान लड़के -लड़कियाँ को स्व -रोज़गार के लिए उत्साहित करके बहुत ही प्रशंसायोग्य काम किया जा रहा है। उन्होंने कोर्स पूरा करने वाले नौजवानों मुबारकबाद देते हुए उनको मेहनत और लगन के साथ आगे बढ़ने और अपना रोज़गार शुरू करने के लिए प्रेरित किया। इस मौके मुख्य मेहमान की तरफ से शिक्षार्थियों को प्रमाण पत्र भी दिए गए।

Advertisements

उन्होंने कोर्स पूरा करने वाले शिक्षार्थियों को अपना कारोबार शुरू करने के लिए बैंकों से वित्तीय सहायता का भरोसा भी दिलाया। तरूण कुमार सेठी, निदेशक, रूडसैट संस्था, जालंधर ने आए हुए मुख्य मेहमानों का स्वागत करने उपरांत बताया कि यह संस्था श्री धर्मसथाला मंजूनाथएशवर ऐजूकेशनल ट्रस्ट और केनरा बैंक की तरफ से प्रायोजित है, जहाँ 18 -45 साल के उम्मीदवार लड़के -लड़कियाँ स्व -रोज़गार के लिए प्रशिक्षण प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने यह भी बताया कि इस संस्था के सभी प्रशिक्षण प्रोगराम मुफ़्त हैं और रहने पर भोजन की व्यवस्था भी संस्था की तरफ से मुफ़्त की जाती है। श्री सेठी ने बताया कि प्रशिक्षण प्राप्त नौजवानों को अपना काम आरंभ करने के लिए बैंकों की तरफ से वित्तीय सहायता भी मिल सकती है। उन्होंने कहा कि कोई भी युवा, जो स्व -रोज़गार शुरू करना चाहता है, वह इस संस्था से मुफ़्त प्रशिक्षण प्रोगरामों का लाभ उठा सकता है। इस मौके परगट वालिया सीनियर फेकल्टी, दीपिका गुलेरिया, पंकज दास आफिस असिस्टेंट भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here