विद्यार्थी के जीवन को उमंगों और ज्ञान से भरता है अध्यापक:जगमीत सेठी

teachers-honored-bhai-ghanya-society-hoshiarpur-punjab

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाई घन्हैया जी वैल्फेयर सोसायटी होशियारपुर की ओर से शिक्षक दिवस पर विद्या मंदिर सीनियर सैकेंडरी स्कूल में प्रभावशाली समारोह आयोजित किया गया। इस मौके पर सोसायटी की तरफ से स्कूल की पांच अध्यापिकाओं को शिक्षा के क्षेत्र में बढिय़ा कार्यगुजारी के लिए सम्मानित किया गया। सम्मानित की गई अध्यापिकाओं में श्रीमति विजय कंवर, मनीशा जोशी, कमलेश शर्मा, रेखा रानी एवं श्रीमति सुनीता मोदगिल शामिल थी।

Advertisements

इस मौके पर प्रिंसीपल शोभा रानी एवं स्कूल प्रबंधक कमेटी के प्रधान अनुराग सूद ने अध्यापिकाओं को सम्मानित करने पर सोसायटी का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि एक अध्यापक के लिए इससे बड़े सम्मान की बात कोई नहीं हो सकती कि उनके शैक्षणिक कार्यों को सराहा जाए और समाज के समक्ष एक प्रेरणा स्थापित की जाए। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी स्कूल प्रबंधक कमेटी एवं समस्त अध्यापक शिक्षा के प्रचार एवं प्रसार का और भी बेहतर प्रयास करेंगे।

सोसायटी के प्रधान जगमीत सिंह सेठी प्रधान ने कहा कि अध्यापक वो सियाही होता है जो विद्यार्थी के कोरे कागज जैसे जीवन को उमंगों और ज्ञान से भर देता है। उन्होंने कहा कि विद्या मंदिर स्कूल का अपना एक इतिहास है तथा शिक्षा के क्षेत्र में स्व. जगतावली सूद जी द्वारा स्थापित आदर्शों पर चलते हुए आज स्कूल प्रबंधक कमेटी एवं अध्यापक शिक्षा का स्तर और ऊंचा उठा रहे हैं। इसलिए ऐसे स्कूलों एवं अध्यापकों को शत-शत नमन करना हम सभी का कर्तव्य बनता है। उन्होंने स्कूल के बच्चों को अपने अध्यापकों का सम्मान करने और उनका कहना मानने की प्रेरणा दी।

इस अवसर पर सुरजीत सिंह दुआ सचिव, मास्टर गुरप्रीत कैशियर, आज्ञापाल सिंह साहनी, तिलक राज शर्मा, कुलविंदर सिंह सचदेवा, गुरजीत सिंह बधावन, चांददीप सिंह आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here