लायसं क्लब प्रिंस ने अध्यापक दिवस पर 51 अध्यापकों को किया सम्मानित

lions-club-prince-honored-teachers-teachers-day-celebration-hoshiarpur-punjab

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। लायसं क्लब होशियारपुर प्रिंस के लायन मैंबर ने प्रधान लायन जंग बहादुर बावा की अध्यक्षता में सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल खुवासपुर हीरां व सरकरी एलीमैंट्री स्कूल पुरहीरां में अध्यापक दिवस मनाया और 51 अध्यापकों को सम्मानित किया गया।

Advertisements

इस मौके प्रोजैक्ट चेयरमैन लायन रणजीत सिंह राणा ने कहा कि अध्यापक का दर्जा समाज में सबसे ऊंचा है। आज हमारे देश में जितने भी अधिकारी, साइंसदान हंै वह अध्यापक की बदौलत ही हैं। जैसे चंद्रमा रात में अंधेरे को दूर करता है वैसे ही अध्यापक अज्ञानता के अंधेरे को दूर करता है। उन्होंने बताया कि टीचर-डे भारत के पूर्व राष्ट्रपति माननीय डा. राधा कृष्णन के जन्म दिवस के शुभ अवसर पर मनाया जाता है। इस मौके पर भारत की पहली महिला अध्यापक माननीय सवित्री बाई फूले जी को भी याद करना चाहिए, जिन्होंने 19वीं सदी में महिलाओं के लिए शिक्षा की नींव रखी, जब महिलाओं को पढ़ाई से दूर रखा जाता था। उन्होंने महिलाओं को हक दिलाने के लिए जो प्रयास किए वो कामयाब भी हुए।

जैसे चंद्रमा रात के अंधेरे को दूर करता है वैसे ही अध्यापक अज्ञानता के अंधेरे को दूर करता है: लायन रणजीत राणा

इस मौके पर क्लब सचिव लायन रत्न चंद ने कहा कि विद्यार्थियों को वैज्ञानिक सोच रखनी चाहिए और अंधविश्वास से दूर रहना चाहिए। लायन तरलोचन सिंह ने कहा कि बच्चों को समय की कदर करनी चाहिए। क्लब प्रधान लायन जंग बहादर बावा व सभी मैंबरों ने अध्यापकों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और उन्हें अध्यापक दिवस की बधाई दी।

अंत में प्रिंसीपल रमनदीप कौर ने क्लब द्वारा किए कार्य की प्रशंसा की और आए हुए लायन मैंबरों का धन्यवाद किया। इस अवसर पर लायन जतिंदरपाल, लायन टविंकल बावा, लायन करनैल हैप्पी, टीचर साहिबान व विद्यार्थी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here