जनता को जल्द समर्पित की जाएगी शहीद-ए-आज़म भगत सिंह स्कीम, सरकार ने दी स्वीकृत्ति: चेयरमैन मरवाहा

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। नगर सुधार ट्रस्ट की तरफ से फतेहगढ़ चौक पर तैयार करवाई गई शहीद-ए-आज़म भगत सिंह साइट का फाइनल ले-आउट प्लान पंजाब सरकार द्वारा पास कर दिया गया है तथा जल्द ही यह स्कीम भी जनता को समर्पित कर दी जाएगी। यह जानकारी ट्रस्ट के चेयरमैन एडवोकेट राकेश मरवाहा ने साइट का दौरा करने दौरान दी। इस मौके पर उन्होंने शहीदों के बुत पर नमन किया और बताया कि शहीदों के नाम पर रखी गई इस योजना का शुभारंभ तत्कालीन कैबिनेट मंत्री व होशियारपुर के विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा द्वारा पहले ही कर दिया गया था तथा इसका फाइनल ले-आउट प्लान सरकार को भेज दिया गया था। जिसके पास होने से इस स्कीम का काम जल्द शुरु हो जाएगा। एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि यह स्कीम रिहायशी तौर पर विकसित की जाएगी तथा इसका टैंडर लगाकर इसकी प्लाटिंग का कार्य भी जल्द शुरु होगा। जिसके बाद निलामी रखी जाएगी और बोलीदाताओं को प्लाट अलाट किए जाएंगे।

Advertisements

उन्होंने बताया कि स्कीम में 19 प्लाट काटे जाएंगे व 4 दुकानें (बूथ) तथा दो पार्क छोड़े गए हैं। सडक़ों के लिए 47 लाख, 13 लाख पार्क निर्माण एवं 7 लाख से लाइटिंग सिस्टम हेतु टेंडर लगा दिए गए हैं। इसके साथ ही फतेहगढ़ निवासियों की मांग को देखते हुए स्कीम से एक सडक़ को शंकर नगर के साथ जोड़ा गया है।

चेयरमैन मरवाहा ने बताया कि विधायक अरोड़ा द्वारा की अगुवाई में ट्रस्ट द्वारा शहर की तरक्की एवं विकास में योगदान डाला गया है ताकि सरकार की योजनाओं का लाभ जनता को मिल सके। उन्होंने कहा कि लंबे समय से इस साइट को विकसित किए जाने की मांग उठ रही थी, जिसके मद्देनजऱ श्री अरोड़ा के निर्देशों पर ट्रस्ट ने इसका प्लान तैयार किया और इसके विकास की पहली सीढ़ी की नींव रखी। अब सरकार द्वारा इसे पूर्ण तौर पर हरी झंडी दिए जाने से योजना जल्द तैयार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशों एवं विधायक अरोड़ा की अगुवाई और मार्गदर्शन में ट्रस्ट ने सभी स्कीमों के नाम शहीदों के नाम पर रखे हैं और शहीदों के आशीर्वाद से सभी स्कीमें कामयाब हुई हैं। उन्होंने फाइनल स्वीकृत्ति देने पर पंजाब सरकार और विधायक सुन्दर शाम अरोड़ा का धन्यवाद किया। इस मौके पर ईओ राजेश कुमार, जेई मनदीप, देवराज व अन्य अधिकारी और कर्मचारी तथा राजेश सैनी भी मौजूद थे।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here