सफाई कर्मचारियों तथा सीवरमैनों ने सरकार के विरुद्ध जमकर की नारेबाजी

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। करणजोत आदिया की प्रधानगी में सफाई कर्मचारियों तथा सीवरमैनों का भारी इक्ट्ठ हुआ। जिसमें पंजाब सरकार द्वारा कर्मचारियों के साथ किए गए धोखे पर भारी रोष प्रगट किया गया और जम कर सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की गई। आज इन कर्मचारियों को डी.सी. रेट पर करने के नियुक्ति पत्र दिए जाने थे लेकिन एैन मौके पर इलैक्शन कोड लग जाने के कारण इन कर्मचारियों को वापिस घर जाने को कहा गया, जबकि सितंबर महीने में ही इस बारे में नोटीफिकेशन आ चुका था। इन कर्मचारियों को ऑउटसोर्स से निकाल कर कांट्रैक्ट बेस (डी.सी. रेट) पर रखा जाना था, परन्तु साढे तीन महीने बीत जाने के बावजूद भी नगर निगम कर्मचारियों से इनकी कागज़ी कारवाई पूरी नहीं हुई और इलैक्शन कोड लग गया। जिसका परिणाम यह हुआ की कर्मचारयिों को संघर्ष के रास्ते पर जाना पड़ा।

Advertisements

सरकार द्वारा की गई धोखेबाजी ने वालमिकन समाज को मानसिक और आर्थिक ठेस पहुंचाई है, जिसे बिल्कुल भी बर्दाशत नहीं किया जाएगा। नगर निगम कमिश्नर से बात चीत करते समय उनको सारा हाल बताया गया क्योंकि नगर निगम कमिश्नर का होशियारपुर में पहला दिन था। बात यहीं खत्म नहीं हुई, कर्मचारियों द्वारा नगर निगम के मेन गेट को ताला लगा दिया गया और जम कर रोष प्रदर्शन किया गया। सफाई कर्मचारियों के साथ यह धोख लंबे समय से हो रहा है। इस अवसर पर करणजोत आदिया ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया की वह उन्हें उनके अधिकार दिला कर ही छोड़ेंगे और अपना पूरा जीवन यूनियन को समर्पित करते हुए अपने खून का एक एक कतरा भी कर्मचारी भाईचारे के नाम कर देंगे। इस अवसर पर समूह कर्मचारियों ने कहा कि वे करणजोत आदिया के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़े हैं और अपने अधिकार लेने के लिए हर तरह के संघर्ष के लिए त्यार खड़े हैं।

इस अवसर पर चेयरमैन राकेश सिद्धू, वाईस प्रधान सोमनाथ आदिया, बलराम भट्टी, सैनेटरी ज़मादार यूनियन के प्रधान रविन्द्र कुमार आदिया, वाईस प्रधान जय गोपाल, सलाहकार विक्रमजरत बंटी, रजिन्द्र कुमार, हरबिलास, अशवनी कुमार लड्डू, रोहित हंस, अशोक हंस, आशु बड़ैच, सीवरमैन प्रधान बब्बू, गोपाल दास, हीरा लाल, राकेश कुमार, कैलाश, विक्की सहोता, पंकज अटवाल तथा समूह नगर निगम कर्मचारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here