जगमोहंस इंस्टीट्यूट के करन ठाकुर ने पास किया सैकेंड डिग्री ब्लैक बेल्ट का टेस्ट

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जगमोहनस इंस्टिट्यूट ऑफ ट्रेडिशनल कराटे (जे.आई.टी.के) की होशियारपुर शाखा  के अंतरराष्ट्रीय खिलाडी  कराटेका  करन ठाकुर ने सेकंड डिग्री ब्लैक बेल्ट  का टेस्ट पास करने का गौरव प्राप्त किया है। ओकीनावां गोजू रियु कराटे फेडरेशन ऑफ इंडिया के टेक्निकल डायरेक्टर सेंसई रंगीला राम धतवालिया, डिप्टी कमांडेंट (रिटायर्ड), भारत तिब्बत सीमा पुलिस के निर्देशानुसार यह बेल्ट ग्रेडिंग टेस्ट होशियारपुर  स्थित होंबु डोजो  में आयोजित किया गया । पिछले 7 वर्ष से अधिक समय से अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त पंजाब के सीनियरमोस्ट नैशनल सर्टिफाइड कोच सेनसेइ जगमोहन विज से  कराटे की ट्रेनिंग ले रहे करन ठाकुर ने  कराटे किहोन ( बेसिक्स) काता ( फॉर्म्स) रैनरुकु वाजा (कंबीनेशनस) के साथ-साथ  कुमिते ( स्पेआयरिंग)  और थ्योरेटिकल टैस्ट के सभी मापदंडो पर खरा उतर यह परीक्षा पास करने में सफलता प्राप्त की।

Advertisements

सेनसाई जगमोहन विज के अनुसार करन ठाकुर ने कराटे की  ओकीनावां गोजू रियो और शोतोकान कराटे शैली में सेकंड डिग्री ब्लैक बेल्ट प्राप्त करने का कीर्तिमान स्थापित किया है ।कराटे की दोनों शैलियों में सेकंड डिग्री ब्लैक बेल्ट प्राप्त करने वाले करन पंजाब के पहले और सबसे कम उम्र के  कराटेका है । डिस्ट्रिक्ट एसोसिएशन कराटे एसोसिएशन होशियारपुर के कार्यकारी अध्यक्ष एडवोकेट दीपक शर्मा और संयुक्त सचिव विजय कुमार ने करन की इस उपलब्धि के लिए बधाई देते हुए करातेका  करन के माता पिता सीमा ठाकुर और ठाकुर रणजीत सिंह के प्रोत्साहन की भी भूरी भूरी प्रशंसा की।

यहां यह उल्लेखनीय है के करन ठाकुर ने डिस्टिक स्कूल गेम्स (कराटे), पंजाब स्टेट कराटे चैंपियनशिप, नॉर्थ इंडिया कराटे चैंपियनशिप,ओ. जी.के.एफ.आई नेशनल में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय कराटे प्रतियोगिता में भी रजत पदक जीत कर सराहनीय प्रदर्शन  कर जिला होशियारपुर के साथ-साथ पंजाब और भारत का नाम भी गौरवान्वित किया है। करन ने अपनी इस उपलब्धि का पूरा श्रेय अपने कराटे गुरु  सैनसाई जगमोहन विज द्वारा दिए गए कठिन प्रशिक्षण और अपने माता पिता को दिया और कहा कि उनके लगातार मार्गदर्शन से ही उन्होंने ये उपलब्धि हासिल की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here